logo

न्यू इंडिया, डेवलप इंडिया, एस्पेरेशनल इंडिया; मोदी ने दी NDA की नई परिभाषा; और क्या बोले

narendre_Modi_sansad1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नरेंद्र मोदी एनडीए के संसदीय दल की बैठक में कहा कि एनडीए कहते ही गुड गर्वनेंस ही पर्यायवाची बन जाता है। साथियों, हम लोगों के कार्यकाल में, जहां मैं गुजरात में रहा हूं, चाहे नायडू आंध्र में चाहे नीतीश बिहार में सबने सेवा की। गरीब कल्याण ही केंद्र में रहा है। देश में एनडीए के गरीब कल्याण के, गुड गर्वनेंस के, 10 साल के देखा है। इतना ही नहीं बल्कि मैं कह सकता हूं कि देश ने इसे जिया है। सरकार क्यों होती है। सरकार किसके लिए होती है। सरकार कैसे काम करती है, इसको पहली बार अनुभव किया है। वरना जनता और सरकारों के बीच खाई ही रहती थी। हमने उसे पाटा है। हमने सबका प्रयास का मंत्र देश को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए चरितार्थ किया है।


 इस टर्म में हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे
नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि एनडीए सरकार में हम अगले 10 साल में गुड गर्वनेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में सुधार, व्यक्तिगत ड्रीम है, लोकतंत्र की समृद्धि को जब सोचता हूं तो चाहता हूं कि सामान्य जीवन में मध्य वर्ग में उनके जीवन में से सरकार की दखल जितना कम हो उतना ही लोकतंत्र की मजबूती होगी। आज टेक्नोल़जी के युग में बहुत आसानी से, वरना 10 काम को अलग-अलग किया जा सकता है। गुड गर्वनेंस का ये भी एक पहलू है। विकास का नया अध्याय लिखेंगे। गुड गर्वनेंस का नया अध्याय लिखेंगे। सब मिलकर विकसित भारत का सपना साकार करेंगे। एनडीए में विस्तार से कहूं किसी भी दल में कोई भी जनप्रतिनिधि होगा, मेरे लिए सब बराबर हैं। सबका प्रयास की बात करता हूं तो सदन में भी चाहे वो लोकसभा हो या राज्यसभा, सब बराबर है। यही भाव है जिसकी वजह से एनडीए अलायंस मजबूती से आगे बढ़ेगा। सबको गले लगाने में कभी कोई कमी नहीं रखी। 


हमने 2024 में टीम भावना से काम किया
एनडीए संसदीय दल के नेता ने कहा कि हमने 2024 में जिस टीम भावना से जमीन पर काम किया है। औपचारिकता नहीं निभाई। ग्रास रूट लेवल पर मिलकर काम किया है। उसी ने हमें ऑर्गेनिंक अलायंस का सामर्थ्य दिया है। एक दूसरे का सहयोग किया। हर किसी ने वही सोचा, जहां कम वहां हम। जहां कमी है तो मैं मेहनत करूंगा। कार्यकर्ताओं ने उसे जीकर दिखाया। तभी जीता भी है। कभी-कभी कह सकता हूं कि हमारा 10 साल का अनुभव है। राष्ट्रीय एक्सपेक्टेशन का अटूट रिश्ता है। हवा भी नहीं गुजर सके ऐसा जुड़ाव होना चाहिए। तब देश आगे बढ़ेगा। इस चुनाव में मैं कुछ उल्लेख करना चाहूंगा। दक्षिण भारत में एनडीए ने नई राजनीति की नींव मजबूत की।

Tags - NDANDA meetingNarendra Modi