logo

उम्मीदवारी वापस लें पप्पू यादव, पूर्णिया से निर्दलीय उतरे नेता को कांग्रेस का अल्टीमेटम

pappu2.jpg

द फॉलोअप डेस्क, बिहार
बिहार के पूर्णिया से पप्पू यादव ने गुरुवार को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया। पर्चा भरने के बाद पप्पू यादव ने कहा था कि कांग्रेस का समर्थन उन्हें प्राप्त है। ऐसे में पप्पू यादव के नामांकन पर अब कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस आला कमान का निर्देश आया है कि वह अपनी उम्मीदवारी वापस ले लें। इसके बाद बिहार कांग्रेस ने उन्हें नाम वापस लेने का अल्टीमेटम दिया है। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि जहां एक तरफ पप्पू यादव कांग्रेस की राग अलाप रहे थे वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने उन्हें बड़ा झटका दिया है। गौरतलब है कि महागठबंधन ने यह सीट आरजेडी की बीमा भारती को दिया है। पप्पू यादव के नामांकन ने महागठबंधन की देंशन बढ़ा दी है।


समय आने पर बात होगी
बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने कहा कि महागठबंधन में बिहार की सभी 40 सीटों को लेकर बंटवारा हो चुका है। इस बंटवारे के तहत जो सीट मिली है। उन सभी सीटों पर कांग्रेस अपनी उम्मीदवार का चयन कर रहा है। कांग्रेस पूरी तरह से गठबंधन धर्म का पालन कर रही है। जब उनसे यह पूछा गया कि पप्पू यादव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर रहे हैं क्या उन पर कार्रवाई होगी? तो उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया कि, ''फिलहाल पप्पू यादव के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है। इस विषय पर सही समय आने पर बात होगी।''


अपनी पार्टी का कांग्रेस में किया था विलय
गौरतलब है कि बीते दिन  पप्पू यादव ने बड़े ही ताम झाम के साथ अपनी पार्टी जन अधिकार का विलय कांग्रेस के साथ कर दिया। वह इस उम्मीद में कि कांग्रेस उन्हें पूर्णिया से लोकसभा का उम्मीदवार बनाएगी, लेकिन, जिस सोच के साथ पप्पू यादव ने अपना सब कुछ कांग्रेस में विलय कर दिया, वहां से उन्हें नाकामी मिली। पूर्णिया लोकसभा सीट कांग्रेस के बजाय राजद ने अपने पास रख लिया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newscongresspappu yadav