logo

73 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन पर आमजन को देने जा रहे ये सौगात 

modibir.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। उनके इस जन्मदिन को भाजपा सेवा पखवाड़े के तौर पर मना रही है। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रम मनाए जा रहे हैं। पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में दामोदरदास मूलचंद मोदी और हीराबेन के घर हुआ था। वह अपने माता-पिता की छह संतान में तीसरे नंबर पर हैं। पीएम मोदी की शुरुआती शिक्षा वडनगर के भागवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल में हुई थी।इस खास मौके पर देश की जनता पीएम मोदी को ढेरों सारी शुभकामनाएं दे रही है। 


'पीएम विश्वकर्मा योजना' का शुभारंभ 
पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ-साथ आज विश्वकर्मा जयंती भी है। इस मौके पर वो 'पीएम विश्वकर्मा योजना' का शुभारंभ करने वाले हैं। इस योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम दिल्ली के द्वारका में बने कन्वेंशन सेंटर में सुबह 11 बजे रखा गया है। जिसका उद्देश्य पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनको एडवांस ट्रेनिंग देना और उन्हें आर्थिक मदद करना है। पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि तथा सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें। 

सीएम हेमंत सोरेन ने दी बधाई

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी बधाई दी है "देश के माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी  जी को जन्मदिवस की अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार। परमात्मा आपको सदैव उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन प्रदान करे, यही कामना करता हूँ।"

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N