logo

Raipur : BJP ने 2 हिंदुस्तान बना दिया है, एक में चंद अरबपति रहते हैं और दूसरे में करोड़ों गरीब: राहुल गांधी

rahulgandhi.jpg

रायपुर: 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज छत्तीसगढ़ में हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (raipur) में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित किया। यहां राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे देश को 2 नए राष्ट्रों के रूप में बांट दिया है। 1 हिंदुस्तान में 100 से 500 चुनिंदा अरबपति रहते हैं जबकि दूसरे हिंदुस्तान में करोड़ों गरीब लोग रहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि डराने की कोशिश हो रही है। 

बीजेपी से नहीं डरते देश के गरीब! 
केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुये राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के गरीब डरे हुए हैं, लेकिन वे किसी से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि विकास किसी पार्टी का नहीं बल्कि गरीबों और किसानों का प्रयास है। 

एक ही विचारधारा नहीं करेगी शासन! 
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान अलग-अलग विचारधाराओं, संस्कृतियों तथा भाषाओं वाला एक गुलदस्ता है लेकिन वे चाहते हैं कि एक ही विचारधारा इन पर शासन करे। मैंने संसद में कहा था कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम बीजेपी को दिखाएंगे कि असली हिंदुस्तान क्या होता है। गौरतलब है कि बुधवार को संसद में राहुल गांधी का भाषण बहुत सुर्खियों में रहा। 

बेरोजगारी का समाधान तलाशना होगा! 
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में कहा था कि मेरे परनाना जवाहरलाल नेहरू 15 साल जेल में रहे। मेरी दादी ने सीने में 32 गोलियां खाईं। मेरे पिता को बम से उड़ा दिया गया। देश के लिए बलिदान देना क्या होता है, ये मैं बीजेपी से बेहतर जानता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की नीतियों ने छोटे और मझोले उद्योगों को बर्बाद कर दिया। नोटबंदी की वजह से असंगठित क्षेत्र बिखर गया। बीते 50 वर्षों में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। इसका समाधान करना होगा।