logo

वेबसाइट न्यूज क्लिक के 30 ठिकानों पर छापेमारी, पत्रकार उर्मिलेश और अभिसार शर्मा पुलिस की गिरफ्त में; जानिये क्या है पूरा मामला 

news_click.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

देश की चर्चित न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक के दफ्तर और इसके पत्रकारों के यहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने छापेमारी की है। मिली खबर के मुताबिक न्यूज क्लिक के 30 ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। कुछ और स्थानों पर भी छापेमारी हो सकती है। छापेमारी में दिल्ली पुलिस की 30 से अधिक टीमों को लगाया गया है। कहा जा रहा है कि ये सब केंद्र सरकार के इशारे पर हो रहा है। वहीं पत्रकार उर्मिलेश और अभिसार शर्मा को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। छापेमारी मंगलवार को सुबह से ही शुरू कर द़ी गयी है। पुलिस ने छापेमारी में कई लैपटॉप और मोबाइल को भी जब्त किया है। इसमें स्टोर डेटा को रिकवर किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में लिये गये पत्रकारों से पूछताछ शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला 
बताया जा रहा है कि इस मामले में तीन साल के संक्षिप्त समय में 39 करोड़ रुपये की लेनदेन हुई है। इसके तार न्यूज क्लिक से जुड़े हुए हैं। लेनदेन का कोई स्पष्ट लेखाजोखा नहीं मिल रहा है। इनमें से ज्यादातर रकम की फंडिंग विदेश से हुई है। दिल्ली पुलिस को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद इस सूचना को आधार बनाकर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा और फिर ईडी ने मामले की पड़ताल की है। बाद में इस जांच-पड़ताल में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भी जोड़ा गया। दिल्ली पुलिस ने ही इस मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने 30 टीमें बनाकर छापेमारी अभियान शुरू किया है। बता दें कि 2021 में ही दिल्ली पुलिस ने न्यूज क्लिक पर अवैध फंडिंग का आरोप लगाया गया था। कहा गया था कि वेबसाइट को चीनी कंपनियों से पैसा मिलता है। इसे लेकर मुकदमा भी दर्ज हुआ। हालांकि न्यूज क्लिक के संचालकों को उस समय हाईकोर्ट के आदेश पर गिरफ्तारी से छूट मिली थी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N