logo

Jammu-Kashmir : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी, हथियार बरामद

kulgam.jpg

श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ एकबार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबल के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया की दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया गया है। उनके पास से 1 एके-47, 1 पिस्तौल और कई हथगोले बरामद किए गये हैं। जवान अभी भी इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं।

 

कुलमाग के चेयन देवसर में मुठभेड़
गौरतलब है कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिला स्थित चेयन देवसर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। मारे गये दोनों आतंकवादी पाक समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। 

कुलगाम एसएपी को मिली थी सूचना
आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि बीती रात कुलगाम के एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि 2 मंजिला इमारत में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने बिल्डिंग के अंदर से फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान जवानों ने ना केवल आतंकियों का मुकाबला किया बल्कि आम लोगों की जिंदगी भी बचाने की कोशिश की।