logo

शमी की शानदार गेंदबाजी का राहुल गांधी कनेक्शन, चर्चा में क्यों है कांग्रेस नेता का ट्वीट

shami_celebration.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुका है। बुधवार (15 नवंबर) को हुई सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के हीरो मोहम्मद शमी बने हैं। उन्होंने सात विकेट लेकर अपनी टीम को यह जीत दिलाई है। वहीं, शमी के इस कारनामे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दो साल पुराना एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट को कांग्रेस नेता बी.वी. श्रीनिवास ने री-ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने शमी की शानदार गेंदबाजी का राहुल गांधी से कनेक्शन दिखाने की कोशिश की है। 


शमी के साथ राहुल गांधी खड़े थे- बी.वी. श्रीनिवास

कांग्रेस नेता बी.वी. श्रीनिवास ने राहुल गांधी के पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए लिखा है कि कुछ सालों पहले जब हिन्दू-मुस्लिम की भांग पीकर भक्त मोहम्मद शमी को गालियां दे रहे थे, तब शमी के साथ सिर्फ राहुल गांधी खड़े थे। दरअसल, साल 2021 में जब पाकिस्तान के खिलाफ भारत को हार मिली थी उसवक्त शमी की देशभर में खूब आलोचना हो रही थी। उन्हें लोगों ने उनके धर्म को लेकर खूब निशाना बनाया गया था। उस वक्त लोगों ने शमी को गद्दार और देशद्रोही तक कह दिया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने शमी का समर्थन किया था। यह ट्वीट राहुल ने तब ही किया था। जिसमें राहुल ने लिखा था कि “मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता है। उन्हे माफ कर दो।"


पीएम ने भी की तारीफ
बता दें कि बुधवार को शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी शानदार गेंदबाजी की है। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की है। पीएम ने ट्वीट कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने की बधाई दी। इस बधाई संदेश में पीएम ने शमी का खास तौर पर जिक्र किया है। पीएम ने लिखा कि "आज का सेमीफ़ाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया। मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढियां याद रखेंगी। जानकारी हो कि बुधवार को इस विश्व कप का पहला सेमीफाइल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कीवीओं को 378 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 327 रन पर ही ढ़ेर हो गई। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N