logo

दल-बदल : शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में होंगे TMC उम्मीदवार, ममता बनर्जी ने किया एलान

SHATRUGHAN.jpg

डेस्क: 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। तृणमूल कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी
ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में लिखा कि टीएमसी की ओर से ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे। गौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो को बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक बाबुल सुप्रियो, बालीगंज उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। 

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने की अहम घोषणा
बता दें कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने 12 मार्च को उपचुनावों की घोषणा की। निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना के मुताबिक बंगाल के आसनसोल लोकसभा, बालीगंज विधानसभा, छत्तीसगढ़ के रौसागढ़ विधानसभा, बिहार और बुकाहन विधानसभा औऱ महाराष्ट्र के कोल्हापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। 12 अप्रैल को वोटिंग होगी। 16 को काउंटिंग होगी। 

बीजेपी से होते हुए टीएमसी तक का सफर
गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा पहले भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा रहे। बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री भी रहे। 2014 में लोकसभा चुनाव के बाद से ही शत्रुघ्न सिन्हा ने सरकार और पार्टी नेतृत्व के खिलाफ सार्वजनिक मंच से बोलना शुरू कर दिया। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गये। पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़े लेकिन हार गये।

बाबुल सुप्रियो बालीगंज से होंगे उम्मीदवार
बाबुल सुप्रियो बीजेपी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। हालिया बंगाल चुनाव में बीजेपी ने उनको विधानसभा चुनाव लड़वाया। बाबुल हार गये। बाद में जब मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया तो उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। तब बाबुल सुप्रियो ने कहा था कि वो राजनीति छोड़ रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी टीएमसी में शामिल हो गये हैं।