logo

तालाब में डूब रहे भाई को बचाने में 11 साल की बच्ची ने दे दी जान, रक्षा के लिए गहरे पानी में कूद गई थी

death_662.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

तालाब में डूब रहे भाई को बचाने में 11 साल की बच्ची ने अपनी जान दे दी। किसी को भी मर्माहत कर देने वाला ये हादसा उत्तर प्रदेश के बांदा में पेश आया है। जिंदा बच गये भाई की उम्र 9 साल बताई गयी है। मिली खबर के मुताबिक दोनों भाई-बहन गर्मी की छुट्टियों में अपने ननिहाल आये थे। अत्यधिक गर्मी की वजह से दोनों नहाने तालाब में गये थे। इसी दौरान भाई गहरे पानी में चला गया औऱ डूबने लगा। उसे बचाने के लिए बहन के तालाब में छलांग लगा दी। इसके बाद कुछ औऱ लोगों ने भी तालाब में छलांग लगाई। इससे 9 साल के मासूम भाई की जान तो बच गयी लेकिन 11 साल की बहन दुनिया में नहीं रही। 

परिवार को मिलेगा मुआवजा

बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। स्थानीय जिला प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गयी। अधिकारियों ने मृतक बच्ची के परिवार को प्राकृतिक आपदा के तहत मिलने वाले मुआवजा देने की बात कही है। अधिकारियों ने बताया कि ये मामला बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भदेहदु गांव का है। मृतक बच्ची के माता-पिता का नाम जैत सिंह वर्मा और सुमन है। वहीं बच्ची का नाम किरण और बच्चे का नाम सतीश बताया गया है। 

ये है पूरी घटना 

हादसे की बाबत जैत सिंह वर्मा ने बताया कि दोनों बच्चे गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब में नहाने चले गये थे। इस बीच तालाब में सतीश डूबने लगा। किरण ने ये देखकर शोर मचाया। लेकिन शायद उसकी आवाज वहां मौजूद लोगों ने नहीं सुनी। घबराहट में वो खुद तालाब में कूद गयी। हालांकि इसके बाद कुछ औऱ लोग तालाब में कूदे। भाई को बचा लिया गया लेकिन बहन किरण की जान चली गयी। किरण को काफी मशक्कत के बाद तालाब से निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Death deathUP death newsdeath of a sister