logo

सोनाली फोगाट हत्याकांड : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बोले, जरूरत पड़ी तो CBI को सौंप देंगे केस

A342.jpg

गोवा: 

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी को सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में सीएम प्रमोद सांवत ने कहा कि आज तमाम औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद केस को सीबीआई को सौंप दिया जायेगा। गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार की रहने वाली बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट 23 अगस्त को मृत पाई गई थीं। पहले सामान्य हार्ट-अटैक का मामला लग रहे इस मामले में अब हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

हरियाणा के सीएम की अपील पर जताई सहमति
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) ने मुझसे बात की। उन्होंने मुझसे अनुरोध किया कि मामले की गहन जांच की जाए। दरअसल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से दिवंगत सोनाली फोगाट के परिजनों ने मुलाकात की थी। गोवा के मुख्यमंत्री का कहना है कि परिजनों से मुलाकात के बाद सीएम खट्टर ने उनसे सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि मुझे कोई समस्या नहीं है। तमाम औचपारिकता पूरी करने के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया जायेगा। 

 

23 अगस्त को गोवा में मृत मिली थीं सोनाली फोगाट
बता दें कि 23 अगस्त को सोनाली फोगाट गोवा के एक रिसॉर्ट में मृत पाई गई थीं। पहले इसे हार्ट-अटैक का मामला बताया गया था लेकिन परिजनों ने इसे स्वाभाविक मौत मानने से इंकार कर दिया। सोनाली फोगाट के भाई ने मोर्चा खोला और सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान पर हत्या का आरोप लगाया। गोवा पुलिस ने मामले की जांच की। जांच में सामने आया कि 22 अगस्त की रात सोनाली फोगाट, सुधीर सांगवान और सुखविंदर नाम के शख्स के साथ गोवा के कर्लीज रेस्तरां में गई थीं।

एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया जिसमें सुधीर सांगवान, सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स देता नजर आया। गोवा पुलिस ने पहले तो सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार किया। अब मामले में कर्लीज रेस्टोरेंट के मालिक और एक ड्रग पेडलर को भी गिरफ्तार किया गया है। 

सोनाली फोगाट हत्याकांड में 3 गिरफ्तारी
22 अगस्त का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया उसमें सुधीर सांगवान तकरीबन लड़खड़ा कर चलती सोनाली फोगाट को रेस्टोरेंट के वॉशरूम में ले जाता दिख रहा है। पुलिस की पूछताछ में सुधीर सांगवान ने कबूल किया है कि उसने सोनाली को ड्रग्स दी। ड्रग्स की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी। तबीयत बिगड़ने पर सुधीर और सुखविंदर सोनाली को वॉशरूम में ले गए और 2 से 3 घंटे तक वहीं बैठे रहे। 2 घंटे तक वॉशरूम में क्यों थे। आरोपी इसका जवाब नहीं दे सके। पुलिस, छानबीन में जुटी है।