logo

RJD-JDU एक अप्राकृतिक गठबंधन था, नीतीश कुमार का स्वागत है- सुशील मोदी

a2711.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम नीतीश कुमार के फैसले का स्वागत करते हैं। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम जानते थे कि आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन एक अप्राकृतिक गठबंधन था। हम जानते थे कि यह लंबे समय तक नहीं चलेगा। सुशील मोदी ने कहा कि हम खुश हैं कि अब जेडीयू और बीजेपी साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले 2-3 घंटे में बिहार में नई सरकार का गठन हो जाएगा। सुशील कुमार मोदी ने रविवार को नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद निजी समाचार चैनल से बातचीत में यह बयान दिया।

 

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा 128 विधायकों का समर्थन पत्र
इस बीच नीतीश कुमार ने राज्यपाल को 128 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा। यह आंकड़ा बहुमत से 6 ज्यादा है। बिहार विधानसभा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 122 होता है। बीजेपी के 78, जेडीयू के 45, हम का 4 और 1 निर्दलीय विधायक का समर्थन इस सरकार को मिला है। वहीं, महागठबंधन में आरजेडी के पास 79, कांग्रेस के 19 और वामदल के 16 विधायकों का समर्थन है। बहुमत के आंकड़े से 8 विधायक कम हैं। बताया जाता है कि नीतीश के पाला बदलने की खबरों के बीच लालू यादव ने हम पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी को अपने पाले में करने का प्रयास किया था। उनके बेटे संतोष मांझी को डिप्टी सीएम का पद ऑफर किया था लेकिन जीतनराम मांझी ने कहा कि जिधर पीएम मोदी होंगे। हम उधर ही होंगे।

विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी बनेंगे उपमुख्यमंत्री
सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक बिहार में नई एनडीए सरकार आज ही शाम को 5 बजे शपथ ले सकती है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेंगे वहीं बीजेपी के विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।