logo

मुकेश अंबानी को धमकी देकर 400 करोड़ मांगने वाला धराया,लिखा था–कैच मी इफ यू कैन

ambani4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस ने शनिवार को तेलंगाना और गुजरात से दो युवाओं को पकड़ा है। इनमें से एक नाम का नाम गणेश रमेश वानपारधी है वहीं दूसरे का नाम राजवीर खंत है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खंत वहीं शख्स है जिसने दो ईमेल भेजे थे। इसी ने शादाब खान के नाम से ईमेल आईडी shadabchan@mailfence.com बनाकर अंबानी को जान से मारने की धमकी दी थी। बता दें कि खंत ने अपने ईमेल में पुलिस को चुनौती देते हुए लिखा था कि 'पुलिस मुझे नहीं पकड़ सकती। अगर पकड़ सकते हो तो पकड़ लो'। 


दोनों आरोपी छात्र
बता दें कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी छात्र है। दोनों की उम्र करीब 20 साल है। खंत कंप्यूटर साइंस का अंतिम वर्ष का छात्र हैं। खंत वहीं है जिसने पहले 20 करोड़ और बाद में 400 करोड़ की मांग की थी। उसने वीपीएन मास्किंग का उपयोग कर अंबानी को मेल किया था, जिस कारण उसे लोकेशन बेल्जियम दिखा रहा था। वहीं गणेश रमेश वानपारधी टीवाई बीकॉम का छात्र था। पुलिस के अनुसार वानपारधी ने जब खंत द्वारा मेल को देखा तो उसने भी अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेज दिए। उसने जीमेल ईमेल आईडी का उपयोग करके अंबानी को धमकी भरा मेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि उसने 500 करोड़ की मांग की थी। 


तीन बार भेजा गया ईमेल
बता दें कि अंबानी को अज्ञात व्यक्ति द्वारा 3 बार धमकी भरा ईमेल किया गया। इसमें अंबानी से एक 20 करोड़ और दूसरी बार  400 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। अंबानी को पहला ईमेल 28 अक्टूबर को लिखा गया था वहीं दूसरा मेल 31 अक्टूबर को भेजा गया था। एक अधिकारी ने बताया था कि 4 दिनों के भीतर मुकेश अंबानी को भेजा गया यह तीसरा धमकी भरा ईमेल है। धमकी देने वाले ने ईमेल में लिखा,"तुमने हमारी बात नही मानी अब रकम 400 करोड़ हो गयी, तुम्हारी सुरक्षा कितनी भी कड़ी क्यों ना हो हमारा एक स्नाइपर काफी है।"

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N