logo

यूपी में श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर तालाब में गिरा, 22 की मौत; गंगा स्नान करने जा रहे थे सभी

hbagh1.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

यूपी में श्रद्धालुओं से भरा एक ट्रैक्टर तालाब में जा गिरा और इसमें सवार 22 लोगों की मौत हो गयी। मिली खबर के मुताबिक ये सभी लोग आज गंगा स्नान करने जा रहे थे। हादसा उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुआ है। हादसे में 15 लोगों की मौत के साथ कई लोगों के लापता होने औऱ कई के घायल होने की खबर है। बताया जाता है कि ये सभी लोग माघ पूर्णिमा के अवसर पर पास के गंगा घाट में स्नान करने जा रहे थे। इसमें से कई लोग अपने परिवार के साथ घाट जा रहे थे। मरने वालों में 8 बच्चे और 7 महिलाएं हैं। प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 


मृतकों के परिवार को 2 लाख मिलेगा 

सीएम आदित्यनाथ के आदेश के बाद कासगंज की डीएम सुधा वर्मा ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये कैश और घायलों को 50-50 हजार रुपये कैश देने की घोषणा की है। मिली खबर के मुताबिक सभी मृतक एक ट्रैक्टर पर सवार होकर एटा से कासगंज की ओऱ जा रहे थे। तेज रफ्तार होने की वजह से अचानक ट्रैक्टर पर चालक का नियंत्रण समाप्त हो गया और वाहन तालाब में जा गिरा। ट्रैक्टर में कुल 50 से 55 लोग सवार थे। 


सीएम ने जताई शोक संवेदना 

घटना की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने मृतक श्रद्धालुओं के लिए शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए सरकारी योजना के मुताबिक मुआवजा और अन्य सुविधाएं देने की बात कही है। आदित्यनाथ ने इस बाबत एक ट्वीट कर शोक संवेदना जाहिर की है। सीएम ने कहा है, जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं।

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn