logo

Jammu-Kashmir : बारामुला में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर, कई आतंकी वारदातों में रहा था शामिल

baramula.jpg

श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर मारा गया है। जवानों ने मुठभेड़ में आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर युसूफ कंट्रू को मार गिराया। मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिला-अंतर्गत परिसवानी इलाके में हुई। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में आतंक रोधी अभियान के दौरान ये बड़ी कामयाबी है।

 

कई आपत्तिजनक सामग्रियां मिली हैं...
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्रियां भी मिली हैं। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने इसे बड़ी कामयाबी बताया है। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारा गया आतंकी घाटी में कई सुरक्षाकर्मियों और आम लोगों की हत्या में शामिल रहा था। 

कई आतंकी वारदातों को दिया था अंजाम
हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस में कार्यरत एसपीओ और उसके भाई की हत्या में भी युसूफ कंट्रू शामिल था। यही नहीं, हाल ही में बडगाम जिले में एक सैनिक और एक आम नागरिक की हत्या में भी ये शामिल था। उन्होंने कहा कि ये बड़ी कामयाबी है।

बारामुला मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल
विजय कुमार ने बताया कि बारामुला जिले में हुई मुठभेड़ में तीन जवान और एक आम नागरिक भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि एनकाउंटर का एडजैक्ट लोकेशन मालवा है जो बारामुला जिला के अंतर्गत आता है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। जैसे ही कोई अपडेट आएगा, इसे सार्वजनिक किया जायेगा। गौरतलब है कि गुरुवार को सुबह ये मुठभेड़ शुरू हुई थी।