logo

छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज का उग्र प्रदर्शन, पुलिस पर पत्थरबाजी; कलेक्टर ऑफिस पर हमला और आगजनी  

chgarh.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन करते हुए आज बलौदा बाजार में पुलिस पर पत्थरबाजी की और कलेक्टर के साथ एसपी ऑफिस पर हमला किया। इन दफ्तरों में तोड़-फोड़ की गयी और शहर में कुछ स्थानों पर आगजनी भी की गयी। बता दें कि सतनामी समाज के धार्मिक स्थल जैतखाम में की गयी तोड़-फोड़ के चलते सतनामी समाज के लोग प्रशासन से नाराज हैं। आज इसी सिलसिले में समाज के उग्र प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन के लिए कलेक्टर ऑफिस पहुंचे। 

कलेक्टर कार्यालय के अंदर पहुंचे प्रदर्शनकारी 
मिली खबर के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान कई हजारों लोग जमा हो गए और उन्होंने सुरक्षा घेरे को तोड़ना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी कलेक्टर कार्यालय के अंदर पहुंचने में सफल हो गये। अनियंत्रित भीड़ ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और फिर कलेक्टर ऑफिस में ही आग लगा दी। प्रदर्शनकारी ने कई प्रशासनिक गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। 



क्या है मामला 
गौरतलब है कि बलौदा बाजार के गिरौदपुरी के महकोनी गांव में संत अमरदास की तपोभूमि स्थित है। यहां पर कुछ असामाजिक तत्वों ने सतनामी समाज के पवित्र प्रतीक माने जाने वाले जैतखाम को क्षति पहुंचाई। ऐसे तत्वों की गिरफ्तारी औऱ सख्त कार्रवाई की मांग को देखते हुए पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। लेकिन सतनामी समाज के लोग प्रशासन की इस कार्रवाई से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हुए। यही कारण है कि पूरा सतनामी समाज आज आक्रोशित हो गया और विरोध प्रदर्शन के लिए दूर-दूर से लोग यहां जमा होने लगे। 

 

Tags - ChhattisgarhSatnami SamajViolenceBaloda Bazar Violence