logo

नए पार्लियामेंट की छत से रिस रहा है पानी, विपक्ष ने किया तंज- मोदी सरकार में पेपर से लेकर भवन तक सब लीक  

LEAK1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश के कारण पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई। शहर के सभी बड़े हिस्सों में जलभराव हो गया। इसका असर नए संसद भवन में भी देखने को मिला। जहां नए संसद की छत से पानी टपकने लगा, जिसके कारण संसद में जलभराव हो गया। विपक्षी नेताओं ने मौके का फायदा उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा और नए संसद की तुलना पुराने संसद से करने लगे।

 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "इस नई संसद से तो अच्छी वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिलते थे। क्यों ना पुराने संसद चले, जब तक पुराने संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। जनता पूछ रही है भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनाई गई डिजाइन है या फिर..."

कांग्रेस संसद मणिक्कम टैगोर ने भी ट्वीट कर लिखा, "बाहर पेपर लीक, अंदर पानी का रिसाव। राष्ट्रपति द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली संसद लॉबी में पानी का रिसाव, नए भवन में मौसम के समस्याओं को उजागर करता है। निर्माण पूरी होने के 1 साल बाद ही ऐसी स्थिति हो गई है। इस मुद्दे पर लोकसभा में स्थगत पेश किया गया है।" वहीं, गौरतलब है कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई इलाके क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उत्तरी दिल्ली की सब्जी मंडी के रॉबिन सिनेमा के पास एक मकान ढह गया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज में भी बारिश के कारण दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई है। 

खराब मौसम के कारण हवाई यातायात भी ठप है। दिल्ली हवाई अड्डे में उतरने वाली करीब 10 उड़ानों का रूट बदलकर दूसरे हवाई अड्डों पर उतारा गया। सड़कों पर भी जलभराव के कारण गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने घोषणा की कि गुरुवार 1 अगस्त को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

Tags - Parliament Roof LeakNational News