logo

UP Election 2022 : UP की जनता ने संप्रदायवाद के ऊपर राष्ट्रवाद औऱ सुशासन को चुना: योगी आदित्यनाथ

YOGI1.jpg

लखनऊ: 

यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी की। ये पहली बार हुआ है जब किसी पार्टी ने यूपी की सत्ता में लगातार वापसी की हो। यूपी की सत्ता में वापसी के बाद योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के यशस्वी नेतृत्व में बीजेपी को यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में प्रचंड बहुमत मिला। इन चारों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय नेताओं का आभार जताया। 

सभी राष्ट्रीय नेताओं को धन्यवाद दिया
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सभी शीर्ष नेतृत्व का हृदय से अभिनंदन करता हूं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इनके नेतृत्व में बीजेपी को यूपी सहित 4 राज्यों में प्रचंड बहुमत मिला। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी सहित बाकी नेताओं के मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि हम 4 राज्यों में सत्ता में वापसी करने जा रही है। गौरतलब है कि यूपी में 32 साल बाद किसी पार्टी ने दोबारा सत्ता में वापसी की है। यही नहीं, बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दोबारा सत्ता में वापसी करने जा रहे हैं। 

पूरे दुनिया की निगाह यूपी के ऊपर थी
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है। यूपी पर ना केवल पूरे देश बल्कि पूरी दुनिया की विशेष निगाह थी। बीजेपी और सहयोगी दलों (अपना दल और निषाद पार्टी) को यूपी में प्रचंड बहुमत दिलाने के लिए मैं यूपी की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि यूपी में पहली बार सात चरणों में हुए चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुये। चुनाव खत्म होने के बाद मतगणना से पहले इवीएम को लेकर विपक्ष ने भ्रामक प्रचार किया लेकिन जनता ने उस भ्रामक प्रचार को दरकिनार करते हुए बीजेपी को दोबारा यूपी में विजयी बनाया। योगी आदित्यनाथ ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया। कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी चुनाव आयोग ने सफलतापूर्वक, शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करवाया। इसके लिए धन्यवाद। 

कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम मिला
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रवाद, विकास औऱ सुशासन को यूपी की 25 करोड़ जनता ने आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि हम जनमानस की आकंक्षा के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के तहत आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने यूपी में ना केवल कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा बल्कि आस्था का भी सम्मान किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते पांच साल में हमने 2 करोड़ शौचालय बनवाए। साढ़े 45 लाख लोगों को घर दिया। 10 करोड़ से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य बीमा कवर कराया। कोरोना काल में 15 करोड़ लोगों के घरों तक राशन पहुंचाया।