logo

कोरोना के मद्देनजर पलामू में 15 दिन का अलर्ट जारी, ठंड में संक्रमण बढ़ने का खतरा बरकरार

2771news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामूः 
पलामू सिविल सर्जन डॉक्टर जॉन एफ कैनेडी ने कहा है कि आनेवाले 15 दिन में कोरोना के बढ़ने के आसार हैं, ये एक पखवारा बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। पर्व त्योहार खत्म हुए हैं और अब लगन शुरु होनेवाले हैं। देश के भी कई इलाकों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में अगले 15 दिन पूरी तरह से अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि अगर लोगों को थोड़ा भी शक हो तो कोविड-19 की जांच जरूर करवाएं।

पलामू में 1.80 लाख लोगों ने टेस्ट करवाया
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। दीपावली, छठ और अन्य पर्व-त्योहारों की समाप्ति के बाद अब स्वास्थ्य विभाग का ध्यान कोविड-19 का टेस्ट बढ़ाने पर गया है। पलामू में अब तक 1.80 लाख लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया है, जिसमें से अब तक 3,217 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें से अब मात्र 53 लोग ही पॉजिटिव बचे हैं। इसलिए जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें।

ये भी पढ़ें.......

'ठंड से बचना जरूरी'
मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टर आरके रंजन बताते हैं कि ठंड के दौरान कोरोना वायरस बढ़ सकता है। लोगों को जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले और भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहें। उनका कहना है कि घर से पूरी सावधानीपूर्वक निकलें और हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें और फिजिकल डिस्टेंस का भी ख्याल करें। पलामू में औसतन प्रतिदिन एक हजार लोग कोविड-19 का टेस्ट करवा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पलामू के स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत करना जरूरी है।