logo

दोहरा रंग न दिखाए हेमंत सरकार, पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करे: दीपक प्रकाश

14632news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार पर  दोहरा चरित्र रखने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता में कहा कि जब से मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये और डीजल में 10 रुपये की कमी की है, राज्य सरकारमें शामिल दल झामुमो,कांग्रेस और राजद को सांप सूंघ गया है। केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके जनता को बड़ी राहत दी है। फिर ऐसे में अब झारखंड सरकार की भी जिम्मेवारी बनती है कि वह वैट घटाकर आम लोगों को राहत दे। राज्य सरकार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करनी चाहिए। दीपक प्रकाश बोले कि 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण के बाद कोरोना संक्रमण में देशव्यापी कमी आई है। देश और प्रदेशों में अब अर्थव्यवस्था की रफ्तार तेज हुई है। पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा इस पर गंभीर है और आज सभी जिलों में उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया। प्रेस वार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और मीडिया  सह प्रभारी अशोक बड़ाइक उपस्थित थे।

 

उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर 22 प्रतिशत वैट एवम 1 रुपये सेस के साथ पेट्रोल में 17 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 12.50रुपये प्रतिलीटर जनता के पॉकेट से वसूल रही है। केंद्र सरकार के आग्रह पर 14 एनडीए शासित राज्यों ने अपने हिस्से के टैक्स में कटौती की है। कुछ गैर एनडीए राज्य जैसे उड़ीसा,सिक्किम राजस्थान ने भी कटौती की है परंतु झारखंड सरकार चुपचाप बैठी है। इससे लगता है कि राज्य सरकार केवल बोलने में विश्वास करती है करने में नही। उन्होंने कहा कि  हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इंकार करना साफ बताता है कि यह सरकार पूरी तरह  जनविरोधी और किसान विरोधी है।

जेपीएससी पीटी परीक्षा की निष्पक्ष जांच हो

जेपीएससी पीटी परीक्षा में हुई धांधली पर सरकार को आड़े हाँथो लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रिजल्ट से साफ झलक रहा है कि इस परीक्षा में धांधली हुई है।इतना ही नही मुख्यमंत्री के गृह जिला साहेबगंज ,वित्त मंत्री का गृह जिला लोहरदगा और लातेहार के परीक्ष केंद्र धांधली में शामिल है।इससे स्पष्ट झलकती है कि राज्य सरकार जेपीएससी को भ्रष्टाचार में झोंकना चाहती है। उन्होंने कहा कि जेपीएससी की साख गिरी है पीटी परीक्षा की निष्पक्ष जांच कराकर युवाओं को न्याय देने का काम करे राज्य सरकार।


रद्द परीक्षाओं के परीक्षर्थीयों को न्याय मिले, नहीं तो आंदोलन करेगी भाजपा

रद्द परीक्षा पर बोलते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष नियुक्ति वर्ष घोषित किया है और इस वर्ष नियुक्ति देने के बजाय नियुक्ति छीनने का काम कर रही है।राज्य सरकार ने कारा वाहन चालक, उत्पाद सिपाही, विशेष शाखा आरक्षी , ANM की नियुक्ति ,स्नातक स्तरीय संयुक्त परीक्षा को रद्द कर राज्य सरकार ने झारखंड के युवाओ को धोखा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रभावित बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है और न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी।