logo

कथित तौर पर किए गए फोन मामले में बिहार में सियासत गरमाई, जीतनराम मांझी बोले- मुझे भी आया था लालू जी का फोन

2829news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना:
राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के भाजपा विधायक ललन पासवान  को कथित तौर पर किए गए फोन मामले पर बिहार में सियासत गरमाई हुई है। इसी क्रम में अब हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी लालू प्रसाद यादव पर फोन कर समर्थन मांगने का आरोप लगा दिया है। मांझी ने कहा है कि लालू यादव मुझसे और मेरे लोगों को बार-बार फोन भी लगातार संपर्क साधने कोशिश कर रहे थे। 

बाहरी सेवादार रखने पर सवाल
इधर, इस मामले में जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने लालू यादव के सेवादार को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि जेल के बाहरी व्यक्ति को लालू यादव का सेवादार कैसे नियुक्त किया गया? वहीं झारखंड सरकार से भी उन्होंने इसपर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर जेल आईजी ने जांच के आदेश दिए थे, उस जांच का क्या हुआ? नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष को आदतन अपराधी बताते हुए तिहाड़ जेल भेजने की मांग रखी है।

कांग्रेस ने कहा-ये लालू की आवाज नहीं
दूसरी ओर, इस कथित ऑडियो मामले में घिरे लालू यादव के बचाव में महागठबंधन के नेता उतर आए हैं। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि मैंने भी सुना है, लेकिन यह तो उनकी आवाज़ ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी अब उपमुख्यमंत्री नहीं हैं इसलिए अपनी अहमियत बनाए रखने के लिए शिगूफा छोड़ रहे हैं। वहीं विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष व बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने यह कहकर चौंका दिया है कि जेल से लालू प्रसाद की बातचीत का वीडियो भी है। ये वीडियो पाने की हम कोशिश कर सकते हैं। 

क्या था मामला?
बता दें कि एक दिन पहले सुशील मोदी ने ट्वीट कर लालू यादव पर जेल से फोन उठाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मैंने लालू को फोन किया तो कॉल उन्होंने ही रिसीव किया और उसमें लालू प्रसाद यादव की आवाज थी। इसके बाद उन्होंने भाजपा विधायक ललन पासवान और लालू प्रसाद यादव के बीच कथित बातचीत का एक ऑडियो भी जारी किया था।