logo

इंडियन एयरफोर्स ने निकाली बंपर वेकेंसी, अविवाहित पुरुषों के लिए सुनहरा मौका

2711news.jpg
द  फॉलोअप टीम, रांची 
भारतीय वायु सेना में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. इंडियन एयरफोर्स ने बंपर वेकेंसी निकाली है. इसके लिए 27 नवंबर, 2020 की सुबह 11 बजे से आवेदन लिये जायेंगे. शर्त सिर्फ इतनी है कि आवेदन करने वाला विवाहित नहीं हो. यानी यह नौकरी सिर्फ अविवाहित पुरुषों के लिए है. झारखंड में रहने वाले नेपाली नागरिक भी इस नौकरी के लिए आ‌ेदन कर सकते हैं. 

दो दिन लिए जायेंगे आवेदन 
ऑनलाइन आवेदन सिर्फ दो दिन लिये जायेंगे. 28 नवंबर, 2020 की शाम 5 बजे वेबसाइट को बंद कर दिया जायेगा. एजुकेशन इंस्ट्रक्टर को छोड़कर बाकी सभी लोगों की भर्ती एक्स ग्रेड (X Grade) में होगी.

पटना के बिहटा में होगी परीक्षा 
झारखंड के युवाओं को इम्तहान देने के लिए बिहार की राजधानी पटना के बिहटा स्थित 10 एयरमेन सेलेक्शन सेंटर जाना होगा. वैसे लोग जिनका जन्म 17 जनवरी, 2000 और 30 दिसंबर, 2003 के बीच हुआ है, वे इस रैली में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं. केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि जन्म तिथि में 17 जनवरी और 30 दिसंबर दोनों तारीख शामिल हैं. एक्स ग्रेड की भर्ती परीक्षा ऑफलाइन होगी, इसलिए अभ्यर्थियों को पटना जाना होगा. इनकी परीक्षाएं 10 दिसंबर, 2020 से 19 दिसंबर, 2020 के बीच ली जायेंगी.

ये भी पढ़ें.....