logo

लालू यादव ने डैमेज कंट्रोल के लिए खुद संभाला मोर्चा, अपने फैसले से पीछे हट सकते हैं रघुवंश बाबू, करीबी नेता का दावा

1261news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना  
बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के पार्टी छोड़ने पर राजद को तगड़ा झटका जरूर लगा है। लेकिन पार्टी सुप्रीमो लालू के दोस्त रघुवंश बाबू की पार्टी में वापसी के आसार भी नजर आने लगे हैं। लालू यादव स्वयं डैमेज कंट्रोल में लगे हुए हैं। इसका असर भी नजर आ रहा है। ऐसी संभावना है कि रघुवंश बाबू अपने फैसले से पीछे हट सकते हैं। बता दें कि इस्तीफे के तुरंत बाद लालू यादव का एक पत्र सामने आया था, जिसमें उन्होंने रघुवंश बाबू का इस्तीफा नामंजूर करते हुए मनाने की कोशिश की और कहा कि वो कहीं नहीं जा रहे हैं। 

मनाने की कोशिशें तेज हुईं
राजद के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का पत्र सामने आने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह अपने फैसले से पीछे हट सकते हैं। वो एक या दो दिनों में अपना रुख पूरी तरह से साफ कर देंगे। कुछ समय पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद के उपाध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

पार्टी से क्यों नाराज हुए रघुवंश बाबू ?
जानकारी के मुताबिक बाहुबली नेता रामा सिंह के राजद में शामिल करने की अटकलों से रघुवंश प्रसाद सिंह खासे नाराज थे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी में रहते हुए सभी पदों से इस्तीफा देकर रामा सिंह को राजद में शामिल करने का खुलकर विरोध किया और इसके लिए उन्होंने पार्टी आलाकमान को पत्र लिखे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने पत्र के जरिए साफ तौर पर कह दिया अगर रामा सिंह राजद में शामिल होते हैं तो पार्टी से उनका कोई नाता नहीं रहेगा। इस बीच उनके इस्तीफे की खबर भी सामने आ गई।

मनाने के लिए लालू ने खुद संभाला मोर्चा
रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे की खबर सामने आते ही लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाला। डैमेज कंट्रोल करने के लिए जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पहल की और उन्होंने बिहार विधानसभा मंं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को तत्काल रघुवंश प्रसाद सिंह से मुलाकात करने का निर्देश दिया। लालू के निर्देश पर तेजस्वी यादव के अलावा पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा रघुवंश प्रसाद सिंह से दिल्ली के एम्स में मुलाकात की है। लालू यादव के मोर्चा संभालने के बाद माना जा रहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह को जल्द ही मना लिया जाएगा।