logo

अब सिर्फ तीन महीने का इंतजार, फिर बोकारो से भी कर सकेंगे हवाई यात्रा

3843news.jpg
द फॉलोअप टीम ,बोकारो 
काफी लंबे समय से लोग बोकारो से हवाई यात्रा करने के इंतज़ार में हैं। लेकिन अब शायद लोगो का इंतजार खत्म होने वाला है। बोकारो के उपायुक्त राजेश सिंह कि अध्य्क्षता में हुई बैठक में बोकारो के कई अटके हुए कामों पर चर्चा हुई। इसमें बोकारो हवाई यात्रा पर भी जोर दिया गया। इस बैठक में कहा गया कि मार्च से पहले हवाई अड्डे को उड़ान के लिए तैयार करना होगा ताकि अप्रैल से बोकारो हवाई अड्डे से यात्रा की जा सके। 

धनबाद के लोगो को भी होगी सुविधा 
बोकारो एयरपोर्ट के निर्माण से धनबाद में रह रहे लोगो को भी इसका फायदा होगा, क्योंकि धनबाद बोकारो का सीमावर्ती क्षेत्र है। इससे अब लोगो की परेशानी खत्म हो जाएगी, उन्हें घरेलु उड़ान के लिए  राजधानी रांची से आकर अब फ्लाइट नहीं लेना होगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रबंधक प्रियंका शर्मा का कहना है की हवाई अड्डे का काम लगभग 90 फीसदी तक पूरा हो गया है। केवल बाउंड्री वाल का काम बचा हुआ है। जिला उपायुक्त ने कहा है कि बाउंड्री वाल बनने के दौरान पेड़ों की कटाई होगी, इसके लिए वन विभाग की स्वीकृति जरुरी होगी। बीएसएल प्रबंधन और जिला प्रशासन को इसपर ध्यान देकर काम करना होगा ताकि बोकारो के लोग जल्द से जल्द घरेलु उड़ान भर सके। 

बैठक में थे कई लोग मौजूद 
इस बैठक में  वन प्रमंडल पदाधिकारी अंकित कुमार, डीएसपी ज्ञान रंजन, बोकारो स्टील के अनिल कुमार, एयरपोर्ट की प्रियंका शर्मा समेत जिला प्रशासन एवं बीएसएल प्रबंधन के अधिकारी उपस्थित थे। जिन्होंने एयरपोर्ट से जुडी कई मुद्दों पर चर्चा किया और बताया की हवाई अड्डा बहुत ही  संवेदनशील एरिया में है। इसलिए बिना अनुमति के प्रवेश करने वालो पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा यह जमीन बोकारो स्टील सिटी की है, उनकी तरफ से आवेदन भी मिल गया है, अब अतिक्रमण भी जल्द से जल्द हटाया जाएगा। 

यह कार्य लगभग 2 सालो से अटका हुआ था। कहा गया था कि 2018 में ही उड़ान शुरू होगी। लेकिन पेड़ों की कटाई में काफी समय लग गया। अब  प्रशासन फिर से सक्रिय हुआ है। ऐसा लग रहा है कि जल्द से जल्द यहां का काम पूरा हो जाएगा। पूर्व मुख्य मंत्री रघुवर दास ने इसका शिलान्यास किया था।