logo

संविधान दिवस पर पीएम मोदी का ऐलान, वन नेशन-वन इलेक्शन भारत की जरूरत

2825news.jpg
द फाॅलोअप टीम, नई दिल्ली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संविधान दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के चुनाव पर मंथल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब इसका स्वरूप बदलना चाहिए। 

चुनाव के तरीके पर होना मंथन चाहिए : पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन आज भारत की जरूरत है। देश में हर कुछ महीने में कहीं ना कहीं चुनाव हो रहे होते हैं, ऐसे में इसपर मंथन शुरू होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें पूरी तरह से डिजिटलकरण की ओर बढ़ना चाहिए और कागज के इस्तेमाल को बंद करना चाहिए। आजादी के 75 साल को देखते हुए हमें खुद टारगेट तय करना चाहिए।

मोदी ने कहा, संविधान की रक्षा में न्यायपालिका की अहम भूमिका
पीएम मोदी ने कहा कि संविधान की रक्षा में न्यायपालिका की बड़ी भूमिका है। पीएम बोले कि 70 के दशक में इसे भंग करने की कोशिश की गई, लेकिन संविधान ने ही इसका जवाब दिया। इमरजेंसी के दौर के बाद सिस्टम मजबूत भी होता गया, उससे हमें काफी कुछ सीखने को मिला है। 

ये भी पढ़ें.......

मौके पर 26/11 के शहीदों को किया नमन 
इस मौके पर पीएम मोदी ने मुंबई हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि हम वो जख्म कभी नहीं भूल सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 2008 में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई पर धावा बोला था, इस हमले में कई लोगों की जान चली गई थी। पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत नई नीति-रीति के साथ आतंकवाद का सामना कर रहा है।