logo

अल्पसंख्यकों से संबंधित समस्याओं का सीएम से मिलकर निकालेंगे हल: रामेश्वर उरांव

3511news.jpg


द फॉलोअप टीम रांची

झारखंड के वित्त मंत्री सह कांग्रेस प्रदेश के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि राज्य अल्पसंख्यक आयोग, अल्पसंख्यक वित्त आयोग, मदरसा बोर्ड के गठन करने के साथ कुरैश समाज की जायज मांगों को सरकार जल्द से जल्द पूरा करेगी। वो इस संबंध में सीएम हेमंत सोरेन से बात करेंगे। मंत्री सोमवार को रांची के एक होटल में अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज की समस्याओं के समाधान के विषय पर आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में बोल रहे थे। जिसका आयोजन झारखंड प्रदेश जमीअतुल कुरेश ने किया था।

अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज की समस्याओं के समाधान विषय पर सम्मेलन

सम्मेलन में पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि अकलियातों के भारी समर्थन से नई सरकार बनी है। पशु खरीदारों को पुलिस द्वारा पकड़ना सरासर गलत है। उन्होंने कटाक्ष भी किया कि उर्दू की बात करने से पहले हम उर्दू अखबार खरीदें। वहीं खिजरी विधायक राजेश कश्यप ने कहा कि मुसलमान बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है, जिसकी अनदेखी सरकार नहीं कर सकती है।

मॉब लिंचिंग के दोषियों को दिलाएंगे सजा: इरफान अंसारी

विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने कहा कि भाजपा की सरकार में जिस तरह से मॉब लिंचिंग हुई है, उसके दोषियों को हमारी सरकार खोज कर सजा दिलाएगी। पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा। कुरैश समाज की मांगों को भी पूरा करने की कोशिश करेंगे। जेपीएससी में भी बदलाव की आवश्यकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आयोजक संस्था के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने कहा कि झारखंड में रोजगार चलाने के लिए एक भी स्लाटर हाउस का निर्माण सरकार ने नहीं करवाया है। जिसके कारण बड़ी आबादी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।


झारखंड प्रदेश जमीअतुल कुरेश के आयोजन में कई जिले के प्रतिनिधि रहे मौजूद 

मौके पर अकिल उल रहमान, हाजी अख्तर  अंसारीमंजर इमाम , तौफीक कुरेशी , अली हसन कुरेशी, लड्डन कुरैशी, आदिल कुरैशी, गुलाम जावेद, फरहाद कुरैशी, अरशद खान, एसएम मोईन,आशिक कुरैशी, आमिर, पप्पु, फिरोज कुरैशी, आजाद, जैनुल कुरेशी, फारुख कुरेशी, हाजी मिनहाज,आलम खान,  रियाजुद्दीन कुरेशी, मोहम्मद मकसूदबिलाल खान, हाजी माशूक, गुलाम गौस कुरैशी, सद्दाम कुरैशी, आफताब आलम, अशद खान सहित रांची जमशेदपुर हजारीबाग चतरा लोहरदगा आदि के प्रतिनिधि उपस्थित थे।