logo

उपेंद्र कुशवाहा को कहीं नहीं मिला भाव, अब 'हाथी' पर हो सकते हैं सवार, आज हो जाएगा फैसला !

1532news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को लेकर राजनीतिक गलियारों में चल रही सारी अटकलों पर मंगलवार को विराम लग सकता है। पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा कर सकते हैं कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में किसके साथ उतरेंगे। दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत के बाद भी उपेंद्र कुशवाहा के साथ गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई है।

'रालोसपा का बसपा के साथ बनेगा नया गठबंधन !'
सूत्रों का कहना है कि एनडीए के साथ बात नहीं बनने पर उपेंद्र कुशवाहा बिहार में नया गठबंधन बनाएंगे। इस नए गठबंधन में उनकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) होगी। दिल्ली में उपेंद्र कुशवाहा और बीएसपी प्रमुख मायावती की मुलाकात हुई थी, जिसमें यह तय हुआ है कि दोनों दल बिहार में मिलकर चुनाव में उतरेंगे।

तेजस्वी का नेतृत्व स्वीकारने से किया था इनकार
आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी बैठक में तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ही सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा था कि आरजेडी अगर नेतृत्व बदलता है तो वह उनके साथ रहेंगे। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में जाएंगे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर कहा था कि उन्हें नहीं मालूम है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में आ रहे हैं। नीतीश के इस बयान के बाद साफ हो गया था कि एनडीए में कुशवाहा की दाल गलनी मुश्किल है।

'मीडिया में लगाए जा रहे सभी कयास गलत'
इसके बाद आरएलएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, कार्यकरी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने आरजेडी का दामन थाम लिया है। इसी बीच पटना लौटने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मीडिया में लगाए जा रहे सभी कयास गलत हैं। गठबंधन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं जब दिल्ली में था तब मीडिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने की बातें सामने आ रही थी। वहीं, जब मैं पटना में था तब बीजेपी बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की खबरें आ रही थीं। उन्होंने कहा कि सभी कयास बिल्कुल निराधार हैं, गठबंधन के फैसले के लिए पार्टी के नेताओं ने मुझे अधिकृत किया है, हम इसपर जल्द ही निर्णय लेंगे। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि सभी के हित को देखते हुए कोई भी फैसला लिया जाएगा। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा किधर जाएंगे और क्या रणनीति अपनाएंगे, इसका खुलासा मंगलवार की देर शाम तक जरूर हो जाने की उम्मीद है।