logo

जेल से लालू यादव ने किसको किया फोन, हेमंत सरकार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, राजनीतिक माहौल गरमाया

2786news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
अभी-अभी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के एक ट्वीट ने बिहार और झारखंड दोनों की राजनीति को इस सर्द मौसम को भी गर्म कर दिया है। सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में यह आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में रहकर बिहार की सरकार को अस्थिर करना चाह रहे हैं। सुशील मोदी ने यह भी लिखा है कि लालू यादव वहां से एनडीए के विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्रिपद का ऑफर दे रहे हैं। 

अपने ट्वीट में सुशील मोदी ने यह भी जिक्र किया है कि किस नंबर से वह फोन किया गया। जब इसकी सूचना सुशील मोदी को मिली तो वह वापस उस नंबर पर फोन किया। फोन लालू प्रसाद यादव ने उठाया और सुशील मोदी ने लालू यादव से यह कहा कि इस तरीके के गंदी राजनीति ना करें। वह इसमें कभी संभव सफल नहीं होंगे।

कल चुना जाना है विधानसभा स्पीकर 
संभव है कि इस ट्वीट के बाद झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार पर भी उंगलियां उठेंगी। बिहार में भी इस ट्वीट को लेकर अब माहौल गर्म हो चुका है। बुधवार को बिहार विधानसभा में स्पीकर का चयन होना है। स्पीकर के चयन को लेकर जहां सत्तापक्ष ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, वहीं विपक्ष द्वारा भी उम्मीदवार खड़ा किया गया है। इस शक्ति परीक्षण से पहले सुशील मोदी का यह ट्वीट इस बात को दर्शाता है कि आरजेडी अभी किस रास्ते को अपना रहा है।

लालू के सेवादार इरफान का है नंबर 
जिस नंबर का जिक्र सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में किया है, वह नंबर लालू के सेवादार इरफान का है। इरफान कई महीनों से लालू की सेवा में लगे हैं। मोदी के ट्वीट के बाद जब बाकी लोगों ने फोन लगाया तो फोन ऑफ कर दिया जा चुका था। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि फोन लगा और दूसरी तरफ से गलत नंबर बताकर फोन काट दिया गया। संभव है कि इसके बाद फोन बंद कर दिया गया हो। 

27 को होनी है लालू की जमानत पर सुनवाई 
चारा घोटाले में लालू की जमानत पर 27 नवंबर को सुनवाई होनी है। लेकिन इसके पहले सुशील मोदी का यह ट्वीट लालू के लिए मुश्किल खड़ी करनेवाला है।  ऐसे में यह देखना होगा कि जेल मैनुअल का पालन नहीं होने पर कोर्ट का क्या रुख रहता है। खबर लिखे जाने तक मुख्यमंत्री की ओर से किसी प्रकार का बयान नहीं आया है।