logo

लातेहार: 10 वर्षीय बच्ची के साथ जंगल में दुष्कर्म, परिजनों ने थाने में दी लिखित शिकायत

10245news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

10 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है पीड़िता के गांव के ही रहने वाले 25 वर्षीय माणिकचंद उऱांव पर। घटना 18 जून की है ले लेकिन मामला अब सामने आया है। दुष्कर्म की घटना लातेहार जिला के गारू थानाक्षेत्र अंतर्गत नाइकी डबरी गांव की है। 

अकेली पाकर बच्ची के साथ किया दुष्कर्म
मिली जानकारी के मुताबिक घटना वाले दिन नाबालिग पीड़िता डोरी चुनने जंगल गई थी। आरोप है कि वहां बच्ची को अकेली देख माणिकचंद ने पकड़ लिया और मिशन स्कूल के पास ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता रोने लगी और मदद के लिए आवाज लगाने लगी। तभी पास ही डोरी चुन रही बच्ची की दादी भागकर वहां पहुंची। वहां बच्ची की दादी ने देखा कि माणिकचंद बच्ची के साथ कुकृत्य करने में लिप्त है। बुजुर्ग महिला ने जब डांटा तो माणिकचंद वहां से भाग गया। 

पीड़िता ने परिजनों को दी घटना की जानकारी
बुजुर्ग महिला बच्ची को लेकर गांव पहुंची। पीड़िता ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। पीड़िता के चाचा का कहना है कि पहले गांव में बैठक की गई। बैठक में ग्रामीणों ने सुझाव दिया कि गांव का मामला है। माणिकचंद पर सत्तर हजार रुपये का जुर्माना लगाकर मामले को रफा-दफा कर दिया जाये। हालांकि, पीड़िता के परिजनों ने पैसा लेकर आरोपी को छोड़ देने से साफ मना कर दिया। 

परिजनों ने गारू थाने में लिखित शिकायत दी
सोमवार को पीड़िता के परिजन गारू थाना पहुंची और माणिकचंद उरांव के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवाई। परिजनों ने पुलिस से मामले में आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। मामले में गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित बच्ची के बयान के आधार पर आऱोपी के खिलाफ कांड संख्या 27/21 के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना में शामिल युवक की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।