logo

ट्रक से टकराई अं'ति'म संस्कार के लिए श'व ले जा रही गाड़ी, 18 की मौ'त वहीं 5 गंभीर रूप से घा'य'ल

15457news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे में कुल 18 लोगों की जा'न चली गई। पांच लोगों के गंभीर रूप से घा'यल होने की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए लोग श'व का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट जा रहे थे। बताया जाता है कि जिस गाड़ी मे श'व रखा था वो सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गई। पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को अस्पताल पहुंचाया। 

शनिवार देर रात हुआ था हादसा
अलग-अलग स्त्रोतों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा शनिवार देर रात हुआ। दुर्घटना पश्चिम बंगाल के नदिया जिला स्थित हांसखोली इलाके में घटी। यहां पर उत्तरी 24 परगना के बागदा से 20 से ज्यादा लोग एक मेटाडोर में श'व को लेकर नवद्वीप श्मशान घाट अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे। हांसखाली के फूलबाड़ी इलाके में श'व ले जा रही गाड़ी सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि 18 लोगों की तत्काल मौ'त हो गई। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे की जांच जारी है। 

राज्यपाल ने घटना पर शोक प्रकट किया
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर घटना पर शोक प्रकट किया। लिखा कि बड़ी दुखद सूचना है। नदिया जिले में एक वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराया। वाहन में लोग सवार थे। इस टक्कर में 18 लोगों की मौ'त हो गई वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घा'यल हुए हैं। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हादसे में जा'न गंवाने लोगों के आश्रितों और घायलों की हरसंभव सहायता करेंगी। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता जरूरी है। 

हादसे के कारणों की जांच में जुटी पुलिस
फिलहाल हादसों के कारणों के जांच में जुटी है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर कहा है कि ये हादसा घने कोहरे और मेटाडोर की तेज स्पीड की वजह से हुआ है। हालांकि अभी विस्तृत जांच बाकी है। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। मृत'कों के परिवारों को सूचित किया गया है। पोस्ट'मॉर्टम के बाद श'व परिवार को सौंप दिया जायेगा।