logo

डैम में नहाने के लिए घुसीं 2 बहनों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

12433news.jpg

द फॉलोअप टीम, गढ़वा: 

श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के न्याखांड में स्थित बभनी खांड़ डैम में डूबने से दो छात्राओं की मौत हो गई। मृतक छात्राओं की शिनाख्त 13 वर्षीय सुमित्रा कुमारी एवं 12 वर्षीय मनीषा कुमारी के रूप में की गई है। दोनों आपस में चचेरी बहने हैं। घटना शुक्रवार की करीब 12 बजे की है। दोनों छात्रायें होलीक्रॉस मध्य विद्यालय नयाखांड़ की कक्षा 2 की छात्राएं थीं। 

गाय चराने डैम किनारे पहुंची थी दोनों बहनों
घटना के विषय में मिली जानकारी के अनुसार अशोक उरांव की पुत्री मनीषा कुमारी एवं श्यामबिहारी उरांव की पुत्री सुमित्रा कुमारी सुबह ट्यूशन पढ़ने के बाद अपने सहेलियों के साथ गाय चराने के लिये नयाखांड़ जंगल में गई हुई थी। गाय चराने के दौरान गर्मी लगने पर सभी बच्चियां बभनी खांड़ डैम में स्नान करने लगी। स्नान करने के दौरान सुमित्रा और मनीषा डैम में डूबने लगी। दोनों को डूबता देख अन्य बच्चियों ने हो-हल्ला किया तो नयाखांड़ के रामप्रवेश, विनोद, संतोष एवं रवींद्र ने आनन फानन में डैम में छलांग लगाकर दोनों बच्चियों को बचाने का भरपूर प्रयास किया। 

जब तक बचा पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी
लोग जब तक बच्चियों को बचा पाते तब तक काफी लेट हो गया था। दोनों बच्चियों की डूब कर मौत हो गई। मौत होने की सूचना जंगीपुर समेत आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई। बड़ी संख्या में लोगों ने डैम पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा शव को लेकर अपने घर ले आये हैं। उधर घटना की सूचना मिलने पर श्री बंशीधर नगर थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा मृतक के घर पहुंच कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। उधर 2 बच्चियों की मौत होने के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई। बड़ी संख्या में लोगों ने मृतक के घर पहुंचकर दुख जताया तथा परिजनों को सांत्वना दी। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।