logo

ग्रैजुएशन में पढ़ रही 21 साल की छात्रा बनेगी मेयर, देश में सबसे कम उम्र में संभालेगी पदभार

3615news.jpg
आर्या राजेंद्रन अभी ग्रैजुएशन के सेकेंड इयर में हैं। वे कहती हैं कि लोगों ने उन्हें इसलिए चुना है, क्योंकि वे छात्र हैं। आर्या के साथ अन्य कई छात्रों ने नगर निकाय चुनाव में भाग लिया था।  

द फॉलोअप टीम,तिरुवनंतपुरम
ग्रैजुएशन में पढ़ रही महज 21 साल की आर्या राजेंद्रन तिरुवनंतपुरम की मेयर चुनी गई हैं। आर्या अभी ऑल सेंट्स कॉलेज (All Saints College) तिरुवनंतपुरम में B.Sc की छात्रा है। अगले साल वे अपना ग्रैजुएशन पूरा करेंगी। डिग्री मिलने से पहले ही आर्यो को केरल की राजधानी की मेयर बनने का गौरव हासिल हुआ है। आर्या ने सीपीआईएम (CPI(M)) की टिकट पर मुदवनमुकल (Mudavanmukal)  वार्ड से जीत हासिल की है। उन्होंने UDF की श्रीकला को 2872 वोटों से हराया है। इसके बाद पार्टी ने उन्हें राजधानी की मेयर बनाने का निर्णय लिया है। आर्या के पिता राजेंद्रन पेशे से इलेक्रीे शियन हैं। उनकी माता श्रीलता एलआईसी एजेंट हैं।

CPI(M) को 51 सीटें, भाजपा को 35 
आर्या ने कार्मेल गर्ल्स हाइयर सेकेंडरी स्कूल (Carmel Girls Higher Secondary School) से पढ़ाई की है। वे कॉलेज के दिनों से ही पढ़ाई के साथ राजनीति में सक्रीय हैं। वे निकाय चुनाव में सबसे युवा दावेदार थीं। आर्या बाल संगम की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, बाल संगम बच्चों की संस्था है। बता दें कि 100 सदस्यों वाली तिरुवनंतपुरम नगर पालिका के चुनाव में CPI(M)  को 51 सीटें मिली हैं। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा को 35 सीटें और कांग्रेस के समर्थन वाली UDF के खाते में सिर्फ 10 सीटें आई हैं। इनसबके अलावा 4 निर्दलीय भी जीते हैं।

ये भी पढ़ें......

दोस्तों ने बताया तो लगा प्रैंक कर रहे हैं
आर्या ने बताया कि मेयर बनाए जाने की सूचना उन्हें उनके दोस्तों से मिली। लेकिन उन्हें लगा कि वे लोल उससे प्रैंक कर रहे हैं। बाद में पार्टी कार्यालय से उन्हें फोन आया, जब जाकर उन्हें यकीन आया। आर्या बताती हैं कि लोगों को पढ़ा लिखा प्रतिनिधि चाहिए, इसलिए उन्हें चुना गया है। वे पूरी कोशिश करेंगी कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरे। इधर सीपीआई(एम) ने कहा है कि वे पढ़ी लिखी नेताओं को बढ़ावा देना चाहते हैं।