logo

उपलब्धि : रांची की कशिश को गूगल से 46 लाख का ऑफर, तो अंकित को 33 लाख का..

cbe57347-c0e0-4824-af35-da76123c572c1.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, रांची से 2018-2022 बैच के छात्रों को विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में अच्छे प्लेसमेंट ऑफ़र मिले हैं। रांची की छात्रा कशिश गुप्ता को गूगल से 46 लाख का सालाना ऑफर मिला है। कशिश गुप्ता के पास 24 लाख और 25 लाख के  दो और ऑफर हैं। कशिश अभी 8वें सेमेस्टर में है, जो आईआईआईटी रांची से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक कर रही है। कशिश कहती हैं कि उनका भी सपना गूगल में नौकरी पाने का था, और उसके लिए बहुत शुरूआत से ही कड़ी मेहनत की। उसने प्रतियोगी कोडिंग की लेकिन शिक्षाविदों और पर्सनालिटी डेवलपमेंट के महत्व को कभी नजरअंदाज नहीं किया, और लगातार बने रहने के कारण आखिरकार गूगल से एक प्रस्ताव मिला। सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया है। 


 

अंकित को 33 लाख का ऑफर 
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के एक छात्र अंकित राज का चयन इंटुईट मे 33 लाख और प्रोडक्टिव मे 25 लाख सालाना पर हुआ है। जबकि प्रशांत ठाकुर को को 25 लाख सालाना का ऑफर एडोब मे मिला। प्लेसमेंट के लिए आने वाली कुछ कंपनियों में गूगल, एनवीडिया , गोल्डमैन सक्स, ऐमज़ॉन,जंगल वर्क्स सहित ऐसी दर्जनों कंपनिया हैं। 


 

कम समय में संस्थान को उपलब्धि 
निदेशक प्रो. विष्णु प्रिये का कहना है कि इतने कम समय मे संस्थान ने जो यह उपलब्धि हासिल की है उसके पीछे छात्रों के अनुशासन एवं लगन के साथ साथ फैकल्टी की कड़ी मेहनत का योगदान है। मुझे पूरा विश्वास है की आने वाले वर्षों मे संस्थान आफर और पैकेज दोनो मे बहुत आगे होगा । बता दें कि ट्रिपल आईटी रांची ने वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए शत प्रतिशत से अधिक प्लेसमेंट प्राप्त किया। प्लेसमेंट कार्यक्रम के लिए पंजीकृत 91 में से 72 छात्रों को सिंगल प्लेसमेंट ऑफर मिला, जबकि अब तक कुल प्लेसमेंट और इंटरशिप ऑफर 104 है।