logo

लातेहार में कोरोना मरीज की मौत, परिजनों ने इलाज में कोताही बरतने का लगाया आरोप

7600news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार:

कोरोना संक्रमण मरीज की मौत हो गयी। मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। मृतक मरीज की पहचान 42 वर्षीय अजय प्रसाद के रूप में की गयी है। पूरा मामला लातेहार जिले के राजहार कोविड सेंटर की है। घटना मंगलवार की है। मृतक अजय प्रसाद सदर प्रखंड स्थित मोंगर गांव के रहने वाले थे। वे 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे। 

ऑक्सीजन सपोर्ट पर था कोरोना मरीज
कोरोना संक्रमित पाए गए अजय प्रसाद को राजहर स्थित कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। अजय प्रसाद को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। मंगलवार की सुबह परिजनों को जानकारी दी गयी कि मरीज की मौत हो गयी। आरोप है कि परिजन सुबह से ही शव का इंतजार करते रहे। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से उन्हें शाम को एंबुलेंस मिली। तभी कहीं जाकर अंतिम संस्कार के लिए उसे मोंगर घाट पहुंचाया गया। 

परिजनों ने लगाया कोताही का आरोप
कोरोना मरीज की मौत और फिर शव मिलने में हुई देरी की वजह से परिजन नाराज हो गए। नाराज परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। परिजन स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगा रहे थे। इस बीच हंगामा बढ़ता देख वहां कई लोग जमा हो गए। प्रशासन के समझाने पर किसी तरह मामला शांत हुआ।