logo

वैक्सीन को लेकर झारखंड के साथ केंद्र का सौतेला व्यवहार, नहीं की आपूर्ति- बादल पत्रलेख

8009news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड के कृषि पशुपालन और सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख ने केंद्र सरकार पर वैक्सीनेशन अभियान में झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। बादल पत्रलेख ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा की गयी ओछी राजनीति की वजह से झाखंड में 1 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन प्रोग्राम को स्थगित करना पड़ा। केंद्र ने वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई। 

वैक्सीन ना देना राजनीतिक साजिश!
बादल पत्रलेख ने कहा कि ऐसे वक्त में जब लोग संकट में हैं केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध नहीं करवाना समझ से परे है। उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश बताया। बादल पत्रलेख ने कहा कि हमारे यहां 18 से 45 साल तक के आयु वर्ग के नागरिकों की संख्या 1 करोड़ 57 लाख है। देश, राज्य और समाज की जिम्मेदारी इन्हीं युवा कंधों पर है लेकिन केंद्र ने इन्हें दरकिनार कर दिया है। 

हो चुका है वैक्सीन का अग्रिम भुगतान! 
झारखंड में वैक्सीनेशन कमिटी के चेयरमैन बादल पत्रलेख ने कहा कि केंद्र ने खुद एलान किया था कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को टीका लगाया जायेगा। 1 मई आ चुका है लेकिन वैक्सीनेशन की शुरुआत नहीं हो सकी। इसकी वजह ये है कि राज्य सरकार ने कोविशील्ड को पच्चीस लाख जबकि कोवैक्सीन के पच्चीस लाख डोज का ऑर्डर दिया। अग्रिम भुगतान किया जा चुका है। बावजूद इसके अभी तक वैक्सीन की आपूर्ति नहीं की गयी।