logo

बोकारो से अक्टूबर में शुरू होगी विमान सेवा, रांची एयरपोर्ट डायरेक्टर ने किया निरीक्षण

10902news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने शुक्रवार को बोकारो एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो गया है। कुछ छोटे-मोटे काम बचे हैं जिन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बोकारो एयरपोर्ट अक्टूबर से शुरू होना है। विनोद शर्मा ने कहा की विमान सेवा शुरू होने से पहले टर्मिनल बिल्डिंग, यात्री लॉन्च, सिक्योरिटी इक्विपमेंट, एटीसी टावर, रनवे, सीसीटीवी कैमरा और चाहरदीवारी का काम तकरीबन पूरा हो चुका है।
 


बोकारो एयरपोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
गौरतलब है कि बोकारो एयरपोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। यहां हाई सिक्योरिटी व्यवस्था पर काम किया जा रहा है। एयरपोर्ट की सुरछा को लेकर ब्यूरो ऑफ़ सिविल एविएशन एंड सिक्योरिटी की पूरी टीम ने पुलिस के साथ बैठक की और जरूरी निर्देश दिया।



इतनी लागत से बना है एटीसी टॉवर और बाउंड्री
मिली जानकारी के मुताबिक एक सप्ताह पहले कोलकाता से भी एक टीम आई थी जिसने एयरपोर्ट पर एटीसी टॉवर इंस्टॉल करने का काम किया। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर रनवे में 13 करोड़ रुपया और बाउंड्री वॉल पर सात करोड़ रुपया खर्च किया गया है। गौरतलब है कि यहां शुरुआती चरण में 72 विमान की शुरुआत होगी। विस्तारा, इंडिगो और गो एयर से वार्ता चल रही है। आरंभिक चरण में बोकारो से पटना, कोलकाता और दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू की जायेगी। 



यात्रियों को दी जाएगी कई तरह की सुविधाएं
जानकारी मिली है कि कंपनी की तरफ से यात्रियों को कई सुविधाएं दी जाएंगी। यात्रियों को सुबह की फ्लाइट में ब्रेकफास्ट मिलेगा। दोपहर की फ्लाइट में लंच दिया जाएगा। बच्चों के लिए चॉकलेट की व्यवस्था भी विमान में की जाएगी।