logo

हेमंत सरकार का सभी दावा साबित हो रहा खोखला : सुदेश महतो

10044news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले झामुमो ने हर साल पांच लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। लेकिन पिछले डेढ़ वर्षों में महागठबंधन सरकार के तमाम दावों के विपरीत बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर चुकी है। सरकार का सभी दावा खोखला साबित हो रहा है। पिछले चौदह महीने से सरकारी स्कूल बंद चल रहे हैं। सरकार और शिक्षा विभाग बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाने का दावा करते हैंं, लेकिन हकीकत के धरातल पर तस्वीर इससे उलट ही नज़र आती है। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के पास स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं होने के कारण लाखों विद्यार्थी पढ़ाई से दूर जा चुके हैं। पार्टी की ओर से 22 जून को संकल्प दिवस मनाए जाने के अवसर पर सुदेश बोल रहे थे।

22 जून को आजसू ने संकल्प दिवस के रूप में मनाया
मंगलवार को पूरे झारखंड में संकल्प दिवस आजसू ने मनाया। मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष  सुदेश कुमार महतो भी मौजूद रहे।  कार्यक्रम की शुरुआत कोरोना से जान गंवाने वाले दिवंगत आत्माओं एवं झारखंड के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से हुई। 



जगह-जगह हुए पौधरोपण
अलग-अलग जगहों पर रक्तदान एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम हुए। नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में वृक्षारोपण किया। कहा किजनता की परेशानियों को दूर करने की बजाय झामुमो महागठबंधन की सरकार समय काट रही है।



कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान
रांची के केंद्रीय कार्यालय में रक्तदान शिविर लगाया गया। कोविड संक्रमण और उससे उपजी समस्याओं  से निकालना और उनके लिए दूरगामी प्रयास करना सरकार का मूल दायित्व है। लेकिन सुदेश महतो के अनुसार सरकार पूर्ण रूप से विफल रही।