logo

सीमा सिंह बनीं आजसू रांची महिला महानगर अध्यक्ष

15029news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

सीमा सिंह को आजसू  पार्टी की रांची महिला महानगर इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने बताया कि  आजसू पार्टी हमेशा से महिलाओं के मान सम्मान के लिए लड़ती रही है। वहीं गोमिया विधानसभा के विधायक सह आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव लंबोदर महतो ने  भी कहा कि महिलाओं को खुद अपने हाथ में नेतृत्व लेने की जरुरत ही है। सीमा सिंह बोलीं कि महिलाओं एवं युवाओं की आवाज़ को सड़क से सदन तक पहुँचाने के लिए वे कृतसंकल्पित हैं। झारखंड के युवाओं तथा महिलाओं को हक़ और अधिकार दिलाने की मुहिम की प्रयास जो  सुदेश कुमार महतो और आजसू पार्टी ने की है उसे और आगे ले जाना है। कार्यक्रम मेंजिला परिषद उपाध्यक्ष पार्वती देवी, केंद्रीय संगठन सचिव वर्षा गाड़ी, केंद्रीय सदस्य विजेता वर्मा, प्रभा महतो, ऋतु रंजन सहाय, कंचन सिंह, नेहा सिंह, शालू कुमारी, प्रभावती देवी, शुरू मुंडा, करुणा, निलोफर, मीरा देवी, रसोवती देवी, सीमा देवी, असरिता टोपनो, ज्ञान सिंहा, बंटी यादव, रमेश गुप्ता, सुनिल यादव, बिरेंद्र प्रसाद, राकेश सिंह, आशीष कुमार पाठक, अमित वर्मा, रीतलाल महतो आदि शामिल हुए।

 

समाज तभी मजबूत होगा जब महिलाओं को सम्मान मिलेगा

बात आजसू पार्टी की रांची महानगर महिला समिति के सम्मेलन की है। जिसे केंद्रीय कार्यालय में हरमू, राँची में आयोजित किया गया था। जिसमें सर्वसम्मति से सीमा सिंह को रांची महिला महानगर अध्यक्ष बनाया गया। लंबोदर महतो ने कहा कि समाज तभी मजबूत होगा जब महिलाओं को सम्मान मिलेगा। हमारी पार्टी एक ऐसे प्रदेश का निर्माण करना चाहती है जहाँ महिलाएँ परिवार और समाज के सभी बंधनों से मुक्त होकर अपने निर्णयों की निर्माता खुद हो। इस सपने को पूरा करने के लिए समाज की मानसिकता का सशक्तिकरण जरुरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी को पूर्ण विश्वास है कि सीमा शर्मा के नेतृत्व में राँची महानगर नयी ऊंचाइयों को छूएगा तथा महिलाओं की आवाज हर गली, हर कस्बे से निकलकर सड़क से लेकर सदन तक गूंजेगी।


आजसू पार्टी हमेशा से महिलाओं के मान सम्मान के लिए लड़ती रही है
पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के बिना विकास की बात अधूरी है। झारखंड की महिलाओं में अपार क्षमता है। पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुदेश कुमार महतो के दूरदर्शी सोच एवं उनके प्रयास से हमने पंचायती राज व्यवस्था में 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित कर उन्हें राजनीति की मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया और हमें गर्व है कि आज पंचायती राज व्यवस्था के 55 प्रतिशत पदों पर महिलाएं काबिज़ हैं। राँची महानगर अध्यक्ष ज्ञान सिंहा ने सीमा सिंह को जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोई भी नीतिगत फैसला महिलाओं की भागीदारी से ही सुनिश्चित होनी चाहिए। महिलाओं को नेतृत्व खुद अपने हाथ में लेने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने सीमा सिंह पर पूर्ण भरोसा जताते हुए कहा कि वह संगठन के लिए एक मिसाल कायम करेंगी।