logo

पटना के गर्दनीबाग में रेड करने गई पुलिस पर शराब माफियाओं ने बोला हमला, जवाबी फायरिंग में एक माफिया ढेर, इलाके में तनाव

1137news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना
अक्सर बिहार की पुलिस पर आरोप लगते रहते हैं कि शराब माफिया से सांठगांठ कर शराबबंदी में भी शराब की तस्करी करायी जा रही है। लेकिन आज जो खबर आई है, वो इससे उलट है। बिहार की राजधानी पटना की पुलिस ने एक शराब माफिया को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। घटना गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के सचिवालय के पास की है। 

रेड करने गई थी पुलिस
बताया जा रहा है कि गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के एक नंबर रोड पर गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस शराब माफिया के यहां छापेमारी के लिए गई थी। मगर पुलिस के पहुंचने की सूचना मिलते ही, शराब माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया और कुछ पुलिस कर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने पहले उन्हें इससे रोकने की कोशिश की लेकिन जब भीड़ उग्र होती गई तो पुलिस के अपने बचाव में फायरिंग करनी पड़ी। इसमें एक शराब माफिया की मौत हो गई है।

फायरिंग के बाद भी डंटे रहे शराब माफिया
चश्मदीदों की माने तो पहले शराब माफिया पुलिस पर हावी थे। उन्होंने कई पुलिसकर्मियों को बुरी तरह पीट दिया। इसके बाद जब पुलिस एक्शन में आई और फायरिंग करने लगी तो भी शराब माफिया मौके से हटने को तैयार नहीं थे। हालांकि इस दौरान एक शराब माफिया को गोली लग गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद भीड़ थोड़ी देर के लिए छंटी। तबतक पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंच चुकी थी। अब भी स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक वरीय अधिकारी मौके पर डंटे थे और हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी।