logo

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने ही मंत्रिमंडल पर भरोसा नहीं! सदन में बोले अमर बाउरी

6594news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने ही मंत्रिमंडल पर भरोसा नहीं है। जिस तरीके से मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा हुआ है, उससे यही प्रतीत होता है। मंत्रिमंडल सचिवालय एवं गृह कारा विभाग के अनुदान मांग पर लाये गए कटौती प्रस्ताव के समर्थन में बोलते हुए यह बातें अमर बाउरी ने कही। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि पिछली सरकार में मंत्री रही लुइस मरांडी के पास जो विभाग था, इस सरकार में वो तीन लोगों को दे दिया गया है। अमर बाउरी ने कहा कि ये फैसला करने को सरकार स्वतंत्र है लेकिन इससे सामंजस्य बैठाकर काम करने में परेशानी होती है।

खुलेआम दरोगा को मारी जाती है गोली
अमर बाउरी ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर इस सरकार में फेल है। गुरुवार शाम को रांची में चुटिया इलाके की घटना का जिक्र करते हुए बाउरी ने कहा कि दारोगा को अपराधी खुलेआम गोली मार रहे हैं। अमर बाउरी ने कहा कि राज्य में धर्मांतरण कानून का उल्लंघन हो रहा है। पलामू में कोरबा जनजाति के लगभग 200 परिवार का धर्म परिवर्तन करा दिया गया है। सरकार बताए कि कहां कानून को लागू कराया गया है। मौजूदा सरकार में कानून नाम की चीज नहीं है। 

धनबाद जेल से मांगी जाती है रंगदारी
झारखंड विधानसभा में मंत्रीमंडल सचिवालय और गृह कारा विभाग के अनुदान मांग पर कटौती प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि रांची और धनबाद जेल से रंगदारी मांगी जा रही है। इस बात को आगे बढ़ाते हुये धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा कि धनबाद जेल से तो वीडियो कॉल के जरिये रंगदारी मांगी जाती है।