logo

पंचायत चुनाव से पहले जाति प्रमाण पत्र बनाने की प्रकिया शुरू करे हेमंत सरकार: अमर बाउरी

14168news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य रूप से वाराणसी में सम्पन्न हुए भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में तय हुए कार्य योजना को झारखंड प्रदेश में लागू करने पर वविशेष चर्चा हुई। वहीं संगठन को मजबूत करने, आगामी कार्ययोजना पर चर्चा, पिछले दो वर्षों के मोर्चा के कार्यकाल की समीक्षा, आगामी आन्दोलन की रूपरेखा आदि पर चर्चा हुई। 

कई सीट अनुसूचित जाति के लिए आऱक्षित
बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव होने है, ऐसे में कई सीट अनुसूचित जाति की आरक्षित है। लेकिन राज्य में जाति प्रमाणपत्र नही बनने से प्रत्याशियों को काफी परेशानी होने वाली है। वहीं जाति प्रमाणपत्र नही बनने से वैसे युवाओं को भी दिक्कत आ रही है जिन्हें नौकरी में आरक्षण का लाभ लेना है। लेकिन राज्य सरकार इस दिशा में कोई पहल नही कर रही। 

राज्य की विधि-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है
आगामी आंदोलन के विषय पर उन्होंने कहा कि राज्य की विधि व्यस्था ध्वस्त हो गयी है। आये दिन हत्या, दुष्कर्म, लूट, छिनतई की घटना हो रही है। लेकिन सरकार अपराध पर लगाम लगाने में असफल है। इन सभी विषय को लेकर भी पार्टी आने वाले दिनों में आंदोलन करने पर विचार कर रही है।