logo

मरीज को ले जाने के लिए नहीं मिला स्ट्रेचर, परिजनों ने हॉस्पिटल में घुसाई स्कूटी

7807news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, पलामू:
कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे सिस्टम की पोल खोल कर रख दी। पूरे स्वास्थ व्यवस्था की लचर हालात अब किसी से छिपी नहीं। लचर हालात का एक और उदाहरण आया है मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज से। जहां मरीज को आइसीईयू वार्ड से एम्बुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं उपलब्ध है। 

बेहतर इलाज के लिए किया गया शिफ्ट
मरीज को अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए परिजन दूसरे जगह ले जाना चाह रहे थे। वार्ड से बाहर एम्बुलेंस तक मरीज को लाने के लिए स्ट्रेचर नहीं था। इसकी वजह से परिजन काफी नाराज हो गए। मरीज को एम्बुलेंस तक लाने के लिए स्कूटी को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुसा दिया।

स्कूटी में बैठाकर ले गए मरीज को
पलामू का सदर अस्पताल अब मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तो बन गया है लेकिन सुविधा जस की तस है। रामप्रसाद नाम के एक व्यक्ति को कुछ दिनों पहले आईसीयू में भर्ती कराया गया था। सोमवार को मरीज का कोरोना जांच होना था। पूरे दिन इंतजार करने के बाद भी जांच नहीं हो सकी। 

काफी इंतजार के बाद नहीं मिला स्ट्रेचर
सही इलाज नही होने की वजह से परिजन उन्हें दूसरे अस्पताल से लेकर जाना चाहते थे। बहुत देर तक इंतजार के बाद भी एंबुलेंस और स्ट्रेचर नहीं मिलने से परिजन नाराज हो गए और स्कूटी को आईसीयू में घुसा दिया। रामप्रसाद को स्कूटी में बैठा कर ले गए। मामला संज्ञान में आते ही प्रबंधन सफाई देने लगा।