logo

मुर्दों का कफन और कपड़ा चुराकर बेचते थे, पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

8320news.jpg
द फॉलोअप टीम, बागपत:
कालाबाजारी की कई खबरें सामने आयी। यूपी के बागपत से एक बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है जो लोग कब्रिस्तान और श्मशान घाट से मुर्दों के कपड़े और कफन चुराया करते थे और फिर पैक कर मार्केट में बेचा करते थे। 

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना
घटना बड़ौत थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने बताया कि उन्हें लंबे समय से श्मशान से कपड़े और कफन चुराने की शिकायतें मिल रही थीं। जांच करते हुए पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों में प्रवीण कुमार, आशीष जैन, ऋषभ जैन, श्रवण कुमार शर्मा, राजू शर्मा, बबलू और शाहरुख खान शामिल हैं। इनके पास से भारी संख्या में चादर, धोती, गर्म शॉल बरामद किये गए है। ये लोग रात को श्मशान घाट और कब्रिस्तान से कफन और दूसरे कपड़े चोरी करते है और उसके बाद उन कपड़ों की धुलाई करवाकर किसी कंपनी का स्टिकर लगाकर मार्केट में बेचते हैं।
 
कपड़ो का कारोबारी है आरोपी
इस मामले का मुख्य आरोपी प्रवीण कुमार कपड़ों का ही कारोबार करता है। वही इस घिनौने काम को करवाता था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवीण जैन का कपड़ों का बड़ा दुकान है। उसके घर से बॉडी बैग भी मिले हैं, जिनमें कोरोना संक्रमित शवों को श्मशान तक लाया जाता था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस गिरोह ने मुर्दों के कपड़े मार्केट में कहां-कहां बेचे हैं।