logo

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव: बांसुरी संग तबला की जुगलबंदी और नृत्य ने बटोरीं तालियां

12306news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

राधे और कान्‍हा की गूंज दिन भर रही। मथुरा के रंग में राजधानी के कलाकार भी दिखे। इसकी झलक आज ऑड्रे हाउस में भी दिखी। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव नामक कार्यक्रम का आयोजन सांस्कृतिक कार्य निदेशालय, पर्यटन ,कला संस्कृति  खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने किया था। राग यमन और रविशंकर सिंह ने बांसुरी संग तबला की जुगलबंदी से तालियां बटोरीं।

 

मो. निजाम के दल ने नृत्य नाटिका से मोहित किया। देवदास विश्वकर्मा ने नागपुरी भक्तिगीतों औ बूटन देवी के पंचपरगनिया की प्रस्‍तुति भी मोहक रही। कृष्ण रासलीला के साथ सुश्री माला अरे के भक्ति गीतों की आकर्षक प्रस्तुतियां हुई। गुरु मलय कुमार साहू के निर्देशन में केदार आर्ट सेंटर सरायकेला ने भी राधा कृष्ण लीला और मेघदूत की प्रस्तुति अच्‍छी रही।

ऋषिकेश नंद के निर्देशन में भावेश छउ नृत्य कला केंद्र, सरायकेला के कलाकारों के द्वारा माखन चोर की प्रस्तुति हुई। मंच संचालन राजश्री प्रसाद ने किया। कार्यक्रम के दौरान निदेशालय के पदाधिकारियों के साथ मनपूरन नायक और जयकांत इंदवार आदि उपस्थित थे। सभी प्रस्तुतियों को सांस्कृतिक निदेशालय के सोशल मीडिया हैंडल्स पर ऑनलाइन प्रसारित किया गया जिसे कला प्रेमियों ने बहुत पसंद किया।