logo

अनुबंध पर कार्यरत सहायक प्राध्यापकों ने निश्चित मानदेय के लिए राज्यपाल से लगाई गुहार

14290news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
 राज्य के विश्वविद्यालयों में अनुबंध सहायक प्राध्यापकों को घंटी आधारित प्रति कक्षा के स्थान पर एक निश्चित मासिक मानदेय प्रदान कराने की मांग को लेकर अनुबंध सहायक प्राध्यापक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राज्यपाल सह झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति रमेश बैस से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न समस्याओं से राज्यपाल को अवगत कराया।

 

एक निश्चित मासिक मानदेय की मांग
राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति रमेश बैस से डॉ चंद्रानी सरकार के नेतृत्व में अनुबंध सहायक प्राध्यापक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल राज भवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अनुबंध सहायक प्राध्यापकों के घंटी आधारित की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। इन प्राध्यापकों को विभिन्न विश्वविद्यालयों में एक क्लास के एवज में घंटी आधारित मानदेय दिया जाता है। वह भी समय पर इन शिक्षकों को मानदेय नहीं मिलता है। इन शिक्षकों की और भी कई परेशानियां हैं और इन परेशानियों को लेकर ही राज्यपाल से उनके प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की है।


65 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा
राज्यपाल को प्रतिनिधिमंडल की ओर से अनुबंध सहायक प्राध्यापकों को घंटी आधारित प्रति कक्षा के स्थान पर एक निश्चित मासिक मानदेय प्रदान कराने का अनुरोध किया। इसके अलावा 65 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा सुलभ कराने के लिए पहल करने का भी आग्रह किया गया। शिष्टमंडल की ओर से झारखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से होने वाली सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति प्रक्रिया में अनुबंध पर कार्यरत सहायक प्राध्यापकों को लाभ देने की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया गया।