logo

जम्मू-कश्मीर: मारा गया कुख्यात आतंकी अमीन मलिक, हथियार छीन कर भागने की कर रहा था कोशिश

9325news.jpg
द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाक प्रशिक्षित एक कुख्यात आतंकी को मार गिराया। आतंकी अमीन मलिक को उस वक्त सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया जब उसने एक सिपाही की राइफल छीनकर भागने की कोशिश की थी। मिली जानकारी के मुताबिक अमीन मलिक को 30 जून को त्राल इलाके से विस्फोटक सामग्री और भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था। 

भागने की कोशिश में की थी फायरिंग
जम्मू कश्मीर पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। इस बीच 2 जून को अमीन मलिक ने सिपाही अहमद अमजद खान से राइफल छीना और पुलिस पर फायरिंग झोंक दी। वो भागने की कोशिश कर रहा था। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। अवंतीपोरा पुलिस और 42वां राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया और त्राल में उसे मार गिराया। आतंकी अमीन मलिक द्वारा की गई फायरिंग में सिपाही अमजद को भी चोट लगी। 

जम्मू कश्मीर के त्राल का रहने वाला था
मिली जानकारी के मुताबिक अमीन मलिक त्राल के नागबल मचामा का रहने वाला था। उसने पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग ली थी। अमीन मलिक का बड़ा भाई शब्बीर मलिक भी सक्रिय आतंकवादी था। वो जाकिर मूसा के नेतृत्व में गजवत-उल-हिंद नाम के आतंकी संगठन से जुड़ा था। 2019 में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने शब्बीर मलिक को मार गिराया था। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बीते कुछ हफ्तों में कई आतंकवादियों को मार गिराया है। घुसपैठ की कोशिश का नाकाम किया है।