logo

ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर की कालाबाजारी, बाबूलाल मरांडी ने की कार्रवाई की मांग

7728news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

कोरोना काल में कुछ लोग गलत तरीके से आपदा को अवसर में बदल रहे हैं। निजी हॉस्पिटल की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। मेडिकल उपकरणों की भी जमकर काला बाजारी हो रही है। ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर जैसे जरूरी मेडिकल उत्पाद तय कीमत से कई गुना ज्यादा कीमत पर बेचे जा रहे हैं। राजधानी रांची सहित कई जिलों में लगातार इसकी शिकायत मिल रही है। जनप्रतिनिधियों ने भी सवाल उठाया है। 

बाबूलाल मरांडी ने किया फेसबुक पोस्ट
बीजेपी विधायक दल के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी मेडिकल उत्पादों की कालाबाजारी और मनमानी कीमत पर बेचे जाने का मुद्दा उठाया है। अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जरिए बाबूलाल मरांडी ने इसकी शिकायत की है। 

बाबूलाल मरांडी ने की कार्रवाई की मांग
बाबूलाल मरांडी ने लिखा आपदा की इस घड़ी में ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर जैसे जरूरी उपकरणों की कालाबाजारी और तय मूल्य से कई गुना कीमत पर बेचे जाने की लगातार सूचना मिल रही है। ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। प्रशासन को बड़े स्टॉकिस्ट दुकानदारों के स्टॉक और कीमतों पर निगरानी रखनी चाहिए। बाबूलाल मरांडी का ये पोस्ट वायरल है। 

डॉ. रामेश्वर उरांव ने भी उठाया था सवाल
राज्य में कई मेडिकल शॉप और दुकानदार आपदा के समय में मुनाफाखोरी में लगे हैं। किसी-किसी निजी हॉस्पिटल में मरीजों से प्रतिदिन 1 लाख रुपये तक की वसूली की जा रही है। दलाल सक्रिय हैं। बरियातू स्थित आवास में वर्चुअल मीटिंग के दौरान वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने भी इस मुद्दे पर बातचीत की थी।