logo

पंकज मिश्रा की लठैत बन गई है साहिबगंज पुलिस! रूपा तिर्की को कैसे मिलेगा न्याय- बाबूलाल मरांडी

8800news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
साहिबगंज महिला थाना की दिवगंत थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सियासी गलियारों में भी इस केस को लेकर हलचल है। ताजा मामला बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी द्वारा की गई टिप्पणी से जुड़ा है। बाबूलाल मरांडी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि साहिबगंज पुलिस विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के लठैत के रूप में काम कर रही है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसे में लोगों को न्याय कैसे मिलेगा। 

रूपा तिर्की की मौत काफी संदिग्ध मामला
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि रूपा तिर्की की मौत संदिग्ध है। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ना ही लोगों और ना ही दिवंगत रूपा तिर्की के परिजनों को साहिबगंज पुलिस की जांच पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी चाहती है कि राज्य में कानून का राज स्थापित हो। संपत्ति की लूट बंद होनी चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा की संताल के पहाड़ और वनभूमि पर अवैध खनन बंद किया जाना चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस खनन से राज्य का खजाना भरने की जगह सत्ताधारियों की तिजोरी भर रही है। 

रूपा तिर्की मामले की सीबीआई जांच की मांग
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ये हैरानी की बात है कि रूपा तिर्की मामले की सीबीआई जांच से हेमंत सरकार डर रही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कुछ पुराना वाकया याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के पति की हत्या मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी। माले विधायक महेंद्र सिंह की हत्या मामले में भी उन्होंने तात्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा से बात करके सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब लगातार रूपा तिर्की मामले की सीबीआई जांच की मांग हो रही है तो हेमंत सोरेन डरते क्यों है। 

कैबिनेट मंत्री की हैसियत रखता है पंकज मिश्रा
बाबूलाल मरांडी ने तल्ख लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा कैबिनेट मंत्री की हैसियत रखते हैं। इसके पीछे उन्होंने गत वर्ष वायरल हुए एक ऑडियो का हवाला दिया। इस ऑडियो में कथित तौर पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, व्यवसायी शंभू भगत और विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के बीच हुई बातचीत थी। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आलमगीर आलम ने अपने फोन से शंभू भगत की बातचीत पंकज मिश्रा से करवाई थी। इससे साफ जाहिर होता है कि पकंज मिश्रा कैबिनेट मंत्री से भी ज्यादा हैसियत रखते है। पुलिस भी उसी की सुनती है। 

अदालत का दरवाजा खटखटाएगी बीजेपी
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आखिर क्यों पकंज मिश्रा को बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा सत्र में बोरियो विधायक और सत्ताधारी पार्टी के नेता लोबिन हेंब्रम ने भी पंकज मिश्रा के खिलाफ आवाज उठाई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। रूपा तिर्की मौत मामले की जांच एक ऐसे अधिकारी को सौंप दी गई जिसपर पहले से ही कई आरोप हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यदि राज्य सरकार ने सीबीआई जांच का आदेश नहीं दिया तो बीजेपी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।