logo

समय से पहले कोरोना के नए वेब को रोक लेने की जरूरत - बन्ना गुप्ता

15484news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता इन दिनों गोवा में हैं। वह गोवा क्रांति दिवस की 75वीं एवं गोवा मुक्ति के 60वां साल के अवसर पर मडगांव स्थित रवींद्र भवन में कल से शुरू हुए दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। उन्होंने वहां कोरोना के नए वेरिएंट के देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई जाने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कहा कि दूसरे वेव को हमने देखा हैं और उसके प्रभाव से हम वाकिफ हैं। इसलिए जरूरत हैं कि इस नए वेब को समय से पहले रोक दी जाए। दूसरे वेव में डेल्टा समेत चार वेरिएंट ने तबाही मचाई थी। इस बार कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को देश में आने से रोकना होगा।

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जिन देशों में नए वेरिएंट पाए गए हैं। उन देशों से उड़ान पर रोक लगनी चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से निपटने के लिए अभी से ही रणनीति बनानी चाहिए, पूरे देश में समन्वय स्थापित करते हुए इसके लिए तैयारी की जानी चाहिए। कहा कि पीएम मोदी को पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस बार पहले ही चौकस होना चाहिए, स्वास्थ्य विभाग ऐसा है जहां राजनीति नहीं होनी चाहिए। लेकिन पीएम मोदी ने खुद इसे राजनीति का अखाड़ा बना दिया, जब देश में लोग मर रहे थे पीएम मोदी लोगों को कहते हैं कि आपदा को अवसर में बदलें और अवसर को उत्सव में,जिनके घर में लोग कोरोना से मर गए हैं, उनके घर के लोग कैसे उत्सव मना सकते हैं?

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में कोरोना वैक्सिंग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है, त्योहारों को लेकर थोड़ी रफ्तार में कमी आई थी लेकिन अब तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं। कोरोना रिकवरी दर भी राज्य में 99% के करीब हैं लेकिन अभी भी हमें सतर्कता बरतने की आवश्यकता हैं। उन्होंने बताया कि विभाग को निर्देश दिया गया हैं कि ट्रेनों और घरेलू उड़ानों से आने वाले लोगों के जांच के लिए विशेष तैयारी की जाए।उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही बड़े पैमाने पर इस स्थिति को लेकर समीक्षा करेगी।