logo

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने सब्जी विक्रेताओं को मुहैया कराई वैकल्पिक जगह, यहां लगेगा बाजार

14397news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग: 

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद को बीते मंगलवार को सब्जी विक्रेताओं ने आवेदन दिया था। ये सब्जी विक्रेता हजारीबाग के मीठा तालाब के समीप वेंडर मार्केट के निर्माण की वजह से विस्थापित हो गये हैं। सब्जी विक्रेताओं ने विधायक से मांग की थी कि उनको सब्जी बेचने के लिए वैकल्पिक जगह उपलब्ध करवाई जाये। सब्जी विक्रेताओं के लिए खुशी की बात है कि उनको कर्जन ग्राउंड के सामने ऑफिसर्स क्लब मैदान में जगह आवंटित की गयी है। 

अंबा प्रसाद को किसानों ने किया सम्मानित
ऑफिसर्स क्लब मैदान में वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने पर सब्जी विक्रेताओं ने विधायक अंबा प्रसाद को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया। मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विधायक अंबा प्रसाद का सब्जी विक्रेताओं ने जोरदार तरीके से स्वागत किया। गुलदस्ता भेंट कर आभार व्यक्त किया। सब्जी विक्रेताओं के सम्मान में विधायक अंबा प्रसाद ने खुद टोकरी उठाया एवं फीता काटकर सब्जी मार्केट का विधिवत रूप से उद्घाटन किया|

किसान परिवार से आती हैं विधायक अंबा प्रसाद! 
बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि मैं किसानों के परिवार से आती हूं। मेरे दादा-दादी किसान थे इसलिए किसानों का दर्द मेरे खून में है। मैं किसानों के दुख-दर्द को काफी अच्छे तरीके से समझती हूं। उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे जानकारी हुई कि अति सुदूरवर्ती क्षेत्र से गरीब महिलाएं हजारीबाग आकर सब्जी बेचकर अपना परिवार का पालन-पोषण करने वाले सब्जी विक्रेताओं का वेंडर मार्केट का निर्माण शुरू होने के कारण हजारीबाग मीठा तालाब से विस्थापित कर दिया गया है। उसके बाद तुरंत तत्परता दिखाते हुए संबंधित अधिकारियों से वार्ता किया।

सब्जी विक्रेताओं को मुहैया कराई वैकल्पिक जगह
विधायक ने कहा कि लगातार प्रयास करने के बाद शहर के बीचों-बीच ही कहीं निर्माण कार्य पूर्ण होने तक वैकल्पिक बाजार की व्यवस्था के लिए किसान संघ ने स्थल चयन किया और अंततः कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफिसर्स क्लब मैदान में सब्जी बाजार लगा। उन्होंने कहा कि बाजार में महिलाओं हेतु शौचालय, बिजली एवं पानी की व्यवस्था बहुत जल्द की जाएगी ताकि सब्जी विक्रेताओं को किसी तरह का दिक्कत ना हो। मीठा तालाब के समीप बन रहा वेंडर मार्केट के निर्माण के संबंध में भी उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से राय मशवरा लेकर निर्माण की बात कही ताकि उनको भविष्य में किसी तरह की दिक्कत ना हो। सब्जी विक्रेताओं एवं किसानों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि किसान काफी मेहनती एवं कर्मठ रहते हैं और यह जीत किसानों की जीत है। उन्होंने सारा श्रेय किसानों को देते हुए कहा कि बगैर उनकी मेहनत के वैकल्पिक जगह की व्यवस्था नहीं हो पाती। 

विधायक अंबा प्रसाद ने किसानों को दिया श्रेय
कटकमदाग उप प्रमुख सीताराम प्रजापति ने कहा कि नारी शक्ति विश्व का कल्याण करते आई है। विधायक अंबा प्रसाद ने जिस प्रकार सब्जी विक्रेताओं का उत्थान किया है, उन्होंने नारी शक्ति का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। इस अवसर पर सुरेश प्रसाद, भुनेश्वर प्रसाद,अर्जुन महतो,मुकुल प्रसाद, शिव कुमार ,शंभू प्रसाद,  केशव प्रसाद, द्वारिका प्रसाद, मुकेश, उमेश, सोनू ,विकास, कर्मवीर, प्रभु  सहदेव महतो, बालेश्वर साव, दिलीप राणा, मुनिया देवी, मालती देवी, सीमा देवी, बुधनी देवी समेत सैकड़ों की संख्या में किसानों ने विधायक अंबा प्रसाद का आभार व्यक्त किया।