logo

रोहित की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल होंगे टेस्ट टीम के उपकप्तान, आंजिक्य रहाणे पर मिली तरजीह

16201news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

टेस्ट कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि जब टीम का ऐलान किया गया था तब रोहित शर्मा उपकप्तान नियुक्त किए गये थे लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से वो श्रृंखला से बाहर हो गये। 

बीसीसीआई से जुड़े अधिकारी ने पुष्टि की
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। कहा कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम के उपकप्तान होंगे। रोहित शर्मा फिलहाल अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। गौरतलब है कि अब तक आंजिक्य रहाणे या चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी जाती थी लेकिन उनका हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। 

रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है
गौरतलब है कि बीते सोमवार को बीसीसीआई ने पुष्टि की थी कि रोहित शर्मा को ट्रेनिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई और वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान में बताया था कि टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को ट्रेनिंग के दौरान बायें हैमस्ट्रिंग में चोट लगी। इसकी वजह से उनको दक्षिण अफ्रीका दौरे से आराम दिया गया। उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया।

दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है टीम इंडिया
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कप्तानी को लेकर जारी विवाद के बीच विराट कोहली की अगुवाई वाली टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जायेगा। इस सीरीज से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल ने वापसी की है। रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को आराम दिया गया है।